Wednesday , December 13 2017

प्रदर्शनी एक जनवरी से शुरू, प्रवेश टिकट 25 रुपये

हैदराबाद 30 दिसंबर: तारीख़ी कुल हिंद 77 वीं औदयोगिक प्रदर्शनी एक जनवरी से शुरू हो रही है। मंत्री बलदी प्रबंधन और आईटी तारिक रामा राव उदघाटन करेंगे। नोट रध के मद्देनजर प्रदर्शनी में इस बार इज़ाफ़ी एटीएम्स की सुविधा रहेगी और मोबाइल एटीएम्स भी क़ायम किए जा रहे हैं। टिक्टस के लिए डिजिटल भुगतान प्रणाली पेश किया जा रहा है।

फाइनैंस मंत्री ने एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए इन तफ़सीलात का इज़हार किया। उन्होंने बताया कि नुमाइश यक्म ता 15 फरवरी जारी रहेगी। देश भर में प्रमुख मुद्रा का चलन बंद करने की वजह से जो हालात पेश आए हैं, नुमाइश सोसाइटी ने प्रभावी इंतेजाम किए और सरकार की ओर से भी भरपूर सहयोग का आश्वासन दिया।

उन्होंने बताया कि प्रदर्शनी में स्टाल्स क़ायम करने वालों और ताजरीन को सलाह दी जा रही है कि वे डेबिट और क्रेडिट कार्ड की सुविधा प्रदान करें।

जनता की सुविधा पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है और इस बार कयाश लैस लेनदेन के मद्देनजर हर मुम्किन इकदाम उठाए जाएंगे। उन्होंने यह अंदेशा ज़ाहिर किया के नोट रध का असर प्रदर्शन पर भी पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि सभी टिकट काउंटरस पर सवाइपनग मशीनस सुविधा रहेगी और सर्विस टैक्स के मद्देनजर टिकट की कीमत को बढ़ाकर 25 रुपये कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि पार्किंग की सुविधा मुफ्त रहेगी। उन्होंने बताया कि 12,500 स्टाल्स क़ायम किए जा रहे हैं।
इस मौके पर संयोजक नानक सिंह व अन्य मौजूद थे।

TOPPOPULARRECENT