Sunday , January 21 2018

प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक में ममता बनर्जी और केजरीवाल ने हिस्सा नहीं लिया

नई दिल्ली। नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की तीसरी बैठक राष्ट्रपति भवन में शुरु हुई । बैठक में सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के अलावा नीति आयोग के सदस्य और विशेष रूप से आमंत्रित विशेषज्ञ शामिल हुए। दिन भर चलने वाली इस बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की।

बैठक के दौरान केंद्र सरकार के विजन दस्तावेज पर चर्चा हुई। दस्तावेज में अगले 15 साल के दौरान देश की आर्थिक तरक्की की रफ्तार बढ़ाने के लिए खाका तैयार किया जाएगा। नीति आयोग के उपाध्यक्ष अरविंद पनगड़िया विजन डॉक्यूमेंट में सुझाए रोडमैप के अहम पहलुओं पर प्रेजेंटेशन दिए।

जनसत्ता के मुताबिक, इस बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शामिल नहीं हुए। एक सूत्र ने कहा कि ममता और केजरीवाल बैठक में शामिल होने के लिए राष्ट्रपति भवन नहीं आए हैं। सूत्र ने कहा कि बैठक में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया शामिल हुए हैं।

सूत्र ने कहा कि बड़ी संख्या में मुख्यमंत्री इस बैठक में इसलिए शामिल हुए हैं क्योंकि प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके आधिकारिक प्रतिनिधियों को विचार विमर्श के लिए बैठक में शामिल होने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था।

TOPPOPULARRECENT