Saturday , July 21 2018

प्रधानमंत्री के रूप में शरद पवार को देखकर खुशी होगी: नाना पाटेकर

पुणे: अभिनेता नाना पाटेकर ने शुक्रवार को कहा कि यदि बड़े राजनेता शरद पवार प्रधानमंत्री बनते हैं तो वे “खुश” होंगे।

“अगर कोई मराठी व्यक्ति देश की सर्वोच्च स्थिति पर कब्जा कर लेता है, तो यह मुझे बहुत प्रसन्न करेगी,” पाटेकर ने कहा कि उनके एनजीओ नाम फाउंडेशन के एक समारोह में यह स्पष्ट रूप से सामने आया।

1996 की बात करते हुए अभिनेता ने कहा कि तब जब कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच. डी. देवेगौड़ा को प्रधानमंत्री के रूप में उंचाया गया था, यहां तक कि मराठा के कट्टरपंथी के नाम पर राजनीतिक सर्किलों पर चर्चा की जा रही थी, लेकिन उस समय उन्होंने कम से कम अवसर गंवा दिया था।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ बढ़ते मोहभंग पर मीडिया के लोगों के सवालों के जवाब देते हुए पाटेकर ने कहा कि उन्होंने महसूस किया था कि पवार को प्रधानमंत्री बनना चाहिए था, लेकिन वह उन्हें शीर्ष पद में देखना पसंद करेंगे।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की अध्यक्षता वाले 78 वर्षीय पवार, तीन बार पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री रहे हैं, जिन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री पी. वी. नरसिम्हा राव और मनमोहन सिंह के तहत काम किया था।

शुक्रवार को अपने 38वें स्थापना दिवस पर कांग्रेस के खिलाफ भाजपा के सख्त आरोपों पर, पाटेकर ने कहा: “मत कहो कि कांग्रेस ने इतने सालों में सत्ता में कुछ नहीं किया। वह सही नहीं है।”

TOPPOPULARRECENT