Monday , December 11 2017

प्रधानमंत्री को “होली की बधाई” मुख्यमंत्री उत्तराखंड हरीश रावत का भाजपा को संदेश

देहरादून: मुख्यमंत्री उत्तराखंड हरीश रावत जिनकी सरकार अल्पमत में आ गई है क्योंकि कांग्रेस के 9 विधायकों ने पार्टी से शनिवार को यह आरोप लगाते हुए कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) लोकतंत्र की हत्या कर रही है विचलन किया .राज्य में सत्ता ने विपक्षी दल पर आरोप लगाया ‘जबकि विपक्षी पार्टी पर सत्ता पक्ष आरोप शय दे रही है।

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि उन्होंने पहले एक घोड़े के पैर तोडे और अब वह उत्तराखंड  के पैर तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं और इसके लिए घोड़ों के व्यापार में (भटक विधायकों को खरीदने) शामिल हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह उत्तराखंड की जनता के लिए संघर्ष करेंगे। उन्होंने कहा कि हमें देखना होगा कि राज्य का क्या हश्र होता है।

क्या इसका फैसला भटक सदस्यों पर निर्भर करेगा या राज्य के विकास पर। गांवों के विकास के बारे में बातचीत की जा रही है। कमजोर वर्गों ‘महिलाओं और युवाओं के विकास की बातें हो रही हैं लेकिन इस प्रक्रिया के विपरीत है। उनकी योजना केवल कांग्रेस का विरोध करना है और वे राज्य के बचाव के लिए हर संभव कोशिश करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को होली की बधाई देते हुए हरीश रावत ने कहा कि वह उनसे कहना चाहते हैं कि रंगों से होली खेलने ‘लोकतंत्र की हत्या न करें (यानी लोकतंत्र के खून से होली न खेलने)। उत्तराखंड की कांग्रेस सरकार 9 विधायकों के विद्रोह और भाजपा के साथ गठजोड़ के बाद अल्पमत में आ गई है।

राज्यपाल के पाल ने रावत से इच्छा है कि वे 28 मार्च को सदन विधानसभा में बहुमत साबित कर दिखाएँ।

TOPPOPULARRECENT