Sunday , December 17 2017

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असली हिंदू नहीं : कपिल सिब्बल

नई दिल्ली : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के सोमनाथ मंदिर जाने के बाद से मचा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। भाजपा द्वारा राहुल गांधी के धर्म को लेकर की गई टिप्पणी पर कांग्रेस ने जोरदार हमला बोला है। पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असली हिंदू नहीं हैं, इन लोगों ने हिंदू धर्म को भूल कर हिंदुत्व को अपना लिया है। सिब्बल ने कहा कि असली हिन्दू वही है जो सभी भारतीयों को अपना भाई, बहन मानता है।

पत्रकारों से बात करते हुए कपिल सिब्बल ने कहा कि क्या भ्रष्टाचार घट गया है, हाल ही एक सर्वे में आया था जिसमें हिंदुस्तान को सबसे भ्रष्ट देश बताया गया था। गुजरात में जाकर देखें, सड़कें खराब पड़ी हैं। ना ही बिजली है, और ना ही पानी है। जीएसटी मुद्दे पर पीएम मोदी को घेरते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने बिना सोचे-समझे जीएसटी को लागू कर दिया। गुजरात चुनावों में भाजपा नोटबंदी-जीएसटी की बात नहीं कर रही है, इनके पास मुद्दों की कमी है इसलिए ये लोग गिरी हुई राजनीति पर उतर आए हैं।

दगअसल कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बुधवार को सोमनाथ मंदिर दौरे से एक बड़ा विवाद पैदा हो गया था। राहुल गांधी बुधवार को सोमनाथ मंदिर के दर्शन किए थे। इस दौरान ऐसी बातें सामने आईं थी कीं राहुल गांधी ने गैर-हिंदूओं के लिए बने रजिस्टर में अपना नाम दर्ज किया है। विवाद को तूल पकड़ता देख कांग्रेस ने सोमनाथ मंदिर के ने रजिस्टर बुक की तस्वीर जारी की। इस तस्वीर में राहुल गांधी ने लिखा है, ‘प्रेरणा देना वाला स्थल’, इसके साथ ही इसमें राहुल गांधी के हस्ताक्षर भी हैं। कांग्रेस ने कहा, ‘सोमनाथ मंदिर में केवल एक ही आगंतुक पुस्तिका में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने स्वयं हस्ताक्षर किये हैं। अन्य कोई भी तस्वीर पूरी तरह से बनावटी और फर्जी है।’

TOPPOPULARRECENT