प्रधानमंत्री बने रहने के काबिल नहीं हैं नरेन्द्र मोदी- सीएम सिद्धारमैया

प्रधानमंत्री बने रहने के काबिल नहीं हैं नरेन्द्र मोदी- सीएम सिद्धारमैया

बैंगलुरु। कर्नाटक में विधानसभा चुनाव में अब करीब तीन महीनों का वक्त रह गया है। जैसे-जैसे इस राज्य में चुनाव नजदीक आ रहे हैं राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ती जा रही है। दक्षिण के इस राज्य में इस समय कांग्रेस की सरकार है और बीजेपी सत्ता में वापसी के लिए पूरा जोर लगाती दिख रही है।

रविवार रात को दो दिन के दौरे पर यहां पहुंचे पीएम मोदी ने जमकर कांग्रेस की सिद्धारमैया सरकार पर हमला बोला। पीएम ने अपने भाषण में कहा कि कांग्रेस राज में ‘‘हर रोज’’ नए घोटाले तथा भ्रष्टाचार के आरोप सामने आ रहे हैं।

अब पीएम मोदी के आरोपों का सामना करने के लिए खुद राज्य के सीएम सिद्धारमैया सामने आए हैं। सिद्धारमैया ने पीएम मोदी पर पलटवार करते हुए कहा कि पीएम मोदी एक प्रधानमंत्री की तरह नहीं बोल रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि राज्य और केंद्र में कई सारे मसले हैं लेकिन वो इन सब पर अपना राय सार्वजनिक तौर पर नहीं रखते। वो राजनीति से प्रेरित गैर जिम्मेदार बयान दे रहे हैं साथ ही प्रधानमंत्री बने रहने के लिए अयोग्य हैं।

​ इससे पहले पीएम मोदी ने भाजपा की एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हाल में जब उन्होंने सिद्धरमैया सरकार पर ‘‘10 प्रतिशत कमीशन’’ का आरोप लगाया तो उन्हें बहुत से लोगों के फोन आए जिन्होंने कहा कि उनके पास सही सूचना नहीं है और दावा किया कि यह कमीशन कहीं ज्यादा है।

चुनावी राज्य कर्नाटक में इस महीने अपनी दूसरी रैली में मोदी ने रैली में मौजूद लोगों से पूछा कि राज्य को ‘‘कमीशन सरकार चाहिए या मिशन सरकार चाहिए।’’

Top Stories