Monday , December 18 2017

प्रधानमंत्री ब्रिटेन कैमरून के अंतिम कैबिनेट बैठक ” भावनात्मक ”

लंदन: आज एक भावनात्मक प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने अपने अंतिम कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता की। संभावना है कि कल वह अपने पद का प्रभार नई चयन प्रधानमंत्री थेरेसा मे को सौंप देंगें। थरेस कल अपने पद की समीक्षा होगी। डेविड कैमरून 59 वर्षीय थेरेसा मे को अन्नान सत्ता सौंप देंगे। इससे पहले 59 वर्षीय थेरेसा मे साथ-डेविड कैमरून छोटा बकिंघम जाकर अपना इस्तीफा पेश कर दिया। थेरेसा मे मार्गरेट थैचर के बाद ब्रिटेन की दूसरी महिला प्रधानमंत्री होंगी।

अपनी प्रधानमंत्री कार्यकाल के अंतिम दिनों में डेविड कैमरन ने अंतिम बार अपनी उच्च स्तरीय टीम की स्थापना की थी। बैठक में उन्हें ” भावनात्मक ” घोषित किया गया। संस्कृति मंत्री जान डेल ने कहा कि प्रधानमंत्री और उनके मंत्रियों पर उदासी की भावना स्पष्ट रूप से तारी था। डेविड कैमरन ने अपने पद से अस्वीकरण का उसी समय घोषणा की थी जबकि यूरोपीय संघ छोड़ संबंध के लिए ब्रिटेन में आयोजित ाज्यदाब जनता में 23 जून को उन्हें विफलता हुई थी। आज बैठक के दौरान वह काफी भावुक नजर आ रहे थे और यह स्वाभाविक भी था क्योंकि उन्होंने लंबे समय तक सरकारी कर्तव्यों अंजाम दिए हैं।

स्काई न्यूज पर जो यूरोपीय संघ छोड़ संबंध अभियान चलाया था, कहा गया कि प्रधानमंत्री ने अपने कार्यकाल में कई कारनामे अंजाम दिए हैं लेकिन हम थेरेसा मेकी आभरकयादत अधिक कई कारनामों का इंतेजार है। ोटनग डेल ने कहा कि बतौर मंत्री काम करने के बाद अब यह तय करना थेरेसा मे काम है कि वह उन्हें मंत्रिमंडल में बनाए रखती हैं या नहीं लेकिन उन्हें अपने कर्तव्यों का निष्पादन जारी रखने पर प्रसन्नता होगी।

TOPPOPULARRECENT