Tuesday , July 17 2018

प्रधानमंत्री मलेशिया का दौरा जयपुर

जयपुर: प्रधानमंत्री मलेशिया नजीब रज़्ज़ाक़ और उनकी पतनी आज जयपुर पहुंच गए। यह उनके 6 दिवसीय यात्रा भारत का एक हिस्सा है। दोनों महत्वपूर्ण हस्तिया रंगीन लिबास‌ पहने अफ़्रद ने सनगनीर एयरपोर्ट पर राज्य मंत्री उद्योग राय पाल सिंह की आभरकयादत पर्यटन मंत्री करशनेंद्रा कौर दीपा और जयपुर की मेयर अशोक लाहोटी ने भावुक स्वागत किया।

कालबेलीह नर्तकियों और अन्य कलाकारों ने दर्शकों को अपनी कला के प्रदर्शन से उत्साहित किया। नजीब रज़्ज़ाक़ 30 मार्च को भारत के दौरे पर पहुंचे हैं और वर्तमान में राजिस्थान के दौरे पर है। अपनी यात्रा की पहली मंजिल के रूप में वह चेन्नई का दौरा कर चुके हैं और मलेशियाई छात्रों से चर्चा करने के अलावा तमिल मेगास्टार रजनीकांत से मुलाकात कर चुके हैं।

उन्होंने कल राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी से दिल्ली में मुलाकात की थी। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आपसी हित के मुद्दों पर विस्तार से चर्चा किया। दोनों देशों ने सहमति जताई कि उनकी सामरिक भागीदारी के जरिए आतंकवाद और उग्रवाद का मुकाबला किया जाएगा। दोनों देशों ने 7 समझौतों सहित हवाई सेवाओं अनुबंध पर हस्ताक्षर किए और दोनों देशों में छात्रों के आदान प्रदान से सहमत हुए।

TOPPOPULARRECENT