Monday , July 23 2018

‘प्रधानमंत्री मोदी के बाल सफ़ेद हो गए हैं, लेकिन वह एक युवा व्यक्ति हैं’: त्रिपुरा भाजपा प्रमुख देब

नई दिल्ली: त्रिपुरा भाजपा के प्रमुख बिप्लब देब कुमार ने शनिवार को एक विशेष साक्षात्कार में कहा कि अगर वह राज्य में नेतृत्व के लिए चुने गए तो वह त्रिपुरा में भाजपा की जीत की ओर बढ़ने के बाद पार्टी के फैसले का पालन करेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला करते हुए, देब ने कहा कि जब वह 50 साल की उम्र से अधिक होकर भी एक युवा नेता नहीं बनते हैं, तो प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा, “नरेंद्र मोदी के भले ही सफ़ेद बाल हो सकते हैं, लेकिन उनकी सोच एक जवान युवक की है। उम्र मन में है और मोदी एक युवा व्यक्ति की तरह सोचते हैं। ”

60 सीटों वाली त्रिपुरा विधानसभा में पार्टी ने बहुमत प्राप्त करने के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने आज शाम को बैठक में मुख्यमंत्री मनिक सरकार के अगले उत्तराधिकारी का फैसला किया।

48 वर्षीय बप्लब का जन्म अक्रबान में त्रिपुरा के गोमोटी जिले में हुआ था और बहुत लंबे समय से आरएसएस से जुड़े रहे हैं। उन्हें पार्टी का अपना एक माना जाता है और एक ‘अवसरवादी’ नहीं है जो एक पार्टी से दूसरी टीम में कामयाबी करता है।

लेकिन देब कहते हैं, “मैं अभी सिर्फ राज्य अध्यक्ष हूं। संसदीय बोर्ड फैसला करेगा कि कौन-सी जिम्मेदारी ली जाएगी मुझे लगता है कि केंद्रीय नेतृत्व इन सब बातों को तय करने में सक्षम नहीं है। मुझे नहीं लगता कि आपको इस जीत के लिए मुझे श्रेय देना चाहिए। यह त्रिपुरा के लोगों की जीत है।”

पिछले 15 वर्षों से नई दिल्ली में रहने वाले देब ने केवल हाल ही में राजनीति में प्रवेश किया है। वह पहले दिल्ली में एक जिम प्रशिक्षक के रूप में काम कर रहे थे। आरएसएस के साथ प्रचारक के रूप में उनके काम ने उन्हें राजनीति में प्रवेश करने का एक रास्ता मुहैया कराया। उन्हें त्रिपुरा विश्वविद्यालय से बीए की डिग्री मिली है।

TOPPOPULARRECENT