प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री मदन लाल खुराना के निधन पर शोक व्यक्त किया

प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री मदन लाल खुराना के निधन पर शोक व्यक्त किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री मदन लाल खुराना के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

प्रधानमंत्री ने कहा, “श्री मदन लाल खुराना जी के निधन से वे दुखी हैं। उन्होंने दिल्ली की प्रगति के लिए, विशेष रूप से बेहतर बुनियादी ढांचा सुनिश्चित करने के लिए, बेहतर काम किया। उन्होंने खुद को दिल्ली सरकार और केंद्र दोनों जगहों पर मेहनती और लोगों के अनुकूल काम करने वाले प्रशासक के रूप में प्रतिष्ठित किया।

श्री मदन लाल खुराना जी को हम हमेशा दिल्ली में बीजेपी को मजबूत करने के लिए याद करेंगे। उन्होंने विभाजन के बाद दिल्ली में शरणार्थियों की सेवा के लिए अविश्वसनीय कार्य किए। उनके परिवार और समर्थकों के प्रति मेरी संवेदना और एकजुटता है।”

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता मदनलाल खुराना का शनिवार देर रात लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। उनके एक परिवार के सदस्य ने बताया कि रात 10:45 बजे खुराना ने अपने मोती नगर स्थित घर में आखिरी सांस ली।

खुराना राजस्थान के राज्यपाल और अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में केंद्र में संसदीय कार्य मंत्री भी रहे। मदनलाल खुराना के दो बेटे और दो बेटियां हैं। एक बेटे हरीश खुराना तो दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता भी हैं।

दो बेटियां गीता छाबड़ा और पूनम गुलाटी हैं। मदनलाल खुराना अपने जीवन काल में कुल 11 बार चुनाव (लोकसभा, विधानसभा सब मिलाकर) जीते। उनके बड़े बेटे विमल खुराना का दो माह पहले ही निधन हो गया था।

Top Stories