Tuesday , November 21 2017
Home / Politics / प्रधानमंत्री मोदी पहली बार विदेशी पीएम के साथ करेंगे रोड शो

प्रधानमंत्री मोदी पहली बार विदेशी पीएम के साथ करेंगे रोड शो

अहमदाबाद: जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे आज दो दिनों के भारत दौरे पर आ रहे हैं. इसे लेकर अहमदाबाद में जोर-शोर से तैयारी की गई है. ये पहला मौका है, जब शिंजो आबे गुजरात दौरे पर आ रहे हैं.

अहमदाबाद में पीएम मोदी, शिंजो आबे के साथ एक रोड शो भी करेंगे. ये रोड शो अहमदाबाद एयरपोर्ट से शुरू होकर साबरमती आश्रम पर खत्म होगा. प्रधानमंत्री मोदी पहली बार किसी विदेशी पीएम के साथ रोड शो करेंगे.

इस रोड शो के लिए तीन-स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है और इस दौरान 15 हजार सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे. 8 किलोमीटर लंबे रोड शो के दौरान सड़क के दोनों ओर करीब 1 लाख लोग उपस्थित रहेंगे. पूरे रास्ते में 19 स्टेज बनाए गए हैं, जहां अलग-अलग राज्यों की झांकियां को प्रस्तुति चलती रहेगी.

साबरमती आश्रम पहुंचने के बाद दोनों नेता महात्मा मंदिर में बनी दांडी कुटीर भी जाएंगे जो महात्मा गांधी को समर्पित संग्रहालय है.

साबरमती आश्रम पहुंचने के बाद दोनों नेता वहां पर महात्मा गांधी से जुड़ी हुई चीजों को देखेंगे. इसके बाद गुरुवार को पीएम मोदी और शिंजो आबे देश की पहली बुलेट ट्रेन की आधारशिला रखेंगे. आबे और पीएम मोदी 12वें भारत-जापान वार्षिक शिखर सम्मेलन में शिरकत करेंगे. दोनों देशों के बीच कई समझौते भी होंगे.

TOPPOPULARRECENT