Saturday , September 22 2018

प्रधानमंत्री मोदी विश्व के सबसे महंगे ‘चौकीदार’ हैं: कांग्रेस

नई दिल्ली: कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि दुनिया के सबसे महंगे ‘चौकीदार’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं।

यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा, “दुनिया का सबसे महंगा चौकीदार हमारा प्रधानमंत्री है. वह आवास, हवाई यात्रा और चौकीदार की भूमिका निभाता है। क्यों बैंक धोखाधड़ी उनके सतर्कता के तहत हो रहा है?”

दिल्ली के एक आभूषण के आउटलेट द्वारा कथित तौर पर बैंक धोखाधड़ी पर प्रकाश डालने पर उन्होंने यह टिप्पणी की।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार को जेव्लर द्वारका दास सेठ इंटरनेशनल के खिलाफ 390 करोड़ रुपये के कथित धोखाधड़ी के मामले में एक मामला दायर किया।

सिब्बल ने कहा, “द्वारका दास सेठ इंटरनेशनल के खिलाफ अगस्त 2017 में एक शिकायत दर्ज की गई लेकिन आश्चर्यजनक रूप से फरवरी 2018 में प्राथमिकी दर्ज की गई।”

ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स ने द्वारका दास सेठ इंटरनेशनल के खिलाफ 16 अगस्त, 2017 को शिकायत दर्ज की थी लेकिन सीबीआई ने गुरुवार को प्राथमिकी दर्ज की थी। बैंक ने अपनी शिकायत में कहा कि आभूषण फर्म के निदेशक और उनके परिवार के सदस्यों को पिछले 10 महीनों से उनके घरों में नहीं खोजा जा सका।

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में 10000 करोड़ रुपये के घोटाले के बाद इस नए बैंक धोखाधड़ी का पता चला है, जिसमें सेलिब्रिटी जेव्लर नीरव मोदी, उनके परिवार के सदस्यों और गीतांजली रत्न के मालिक मेहुल चॉक्सी शामिल हैं।

सिब्बल ने शोक व्यक्त किया कि प्रधान मंत्री मोदी ने संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार के खिलाफ हर तरह के भ्रष्टाचार के आरोपों का इस्तेमाल किया था। 2 जी स्पेक्ट्रम आवंटन में 176 लाख करोड़ रुपये, लेकिन वह बैंकिंग घोटाले में क्यों चुप हैं, जो कि ‘असली नुकसान’ है।

सिब्बल ने पूछा, “इतने दिनों तक चुप रहने के बाद, प्रधानमंत्री मोदी ने कल बात की है कि सभी धोखाबाज़ लोग वापस लाए जाएंगे। सवाल यह है कि जब आप एक चौकीदार हो गए हैं तो आप उन्हें (धोखेबाज) पलायन करने की अनुमति क्यों देते हैं?”

TOPPOPULARRECENT