Thursday , April 26 2018

प्रमोशन के लिए फर्जी एनकाउंटर को लेकर ASI गिरफ्तार!

नोएडा। अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए यूपी पुलिस इन दिनों लगातार एनकाउंटर कर रही है। कानून व्यवस्था बनाने की यूपी पुलिस की इस कोशिश की जहां तारीफ हो रही है, वहीं नोएडा में एक एनकाउंटर के मामले में पुलिस सवालों के घेरे में आ गई है।

ताजा मामले में आरोप है कि नोएडा के सेक्टर 122 में एक एएसआई ने अपने प्रमोशन के लिए एक युवक की गर्दन और दूसरे के पैर में गोली मार दी। मामला बढ़ने पर आरोपी एएसआई को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया। वहीं इस मामले में तीन अन्य पुलिसकर्मियों की भूमिका की भी जांच होगी। तब तक ये चारों सस्पेंड रहेंगे।

इस मामले में पीड़ित जितेंद्र के परिवार का आरोप है कि रात में नोएडा पुलिस ने फर्जी एनकाउंटर करने की कोशिश थी। बता दें कि जितेंद्र पर्थला गांव में जिम चलाता है।

उसका कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड भी नहीं है। गोली गले में लगी है और रीढ़ की हड्डी में अटक गई है। डीआईजी लव कुमार मामले की निष्पक्ष जांच की बात कह रहे हैं।

इस मामले में एसएसपी लव कुमार ने कहा कि, पुलिसकर्मी और जितेंद्र के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हुई थी, इसी दौरान सब-इंस्पेक्टर ने गोली मार दी। जिसके बाद घायल जितेंद्र को फोर्टिस अस्पताल लाया गया।

सौजन्य- नवोदय टाइम

TOPPOPULARRECENT