Friday , May 25 2018

प्रवीण मांझी के दस्ते ने दिया वाकिये को अंजाम

रांची 3 जुलाई : दुमका के काठीकुंड थाना इलाके में अमतल्ला गांव के पास पाकुड़ एसपी समेत छह पुलिस अहलकारों की क़त्ल की वाकिया को भाकपा माओवादी के प्रवीण मांझी दस्ते ने अंजाम दिया है। जोनल कमांडर रामलाल राय के पकड़े जाने के बाद तंजीम न

रांची 3 जुलाई : दुमका के काठीकुंड थाना इलाके में अमतल्ला गांव के पास पाकुड़ एसपी समेत छह पुलिस अहलकारों की क़त्ल की वाकिया को भाकपा माओवादी के प्रवीण मांझी दस्ते ने अंजाम दिया है। जोनल कमांडर रामलाल राय के पकड़े जाने के बाद तंजीम ने प्रवीण मांझी को संताल जोन का कमांडर बनाया है। प्रवीण मांझी के बारे में खबर है कि वह गिरिडीह के पीरटांड़ थाना इलाके का रहनेवाला है।

उसके साथ हर वक्त 30 की तादाद में हथियारबंद माओवादियों का दस्ता रहता है। हालांकि, पुलिस के अफसरों का कहना है कि उसके दस्ते के पास 16-17 हथियार हैं, लेकिन आज की वाकिया के बारे में खबर आ रही है कि नक्सलियों की तादाद 50-60 के करीब थी।

उनमें ज्यादातर नक्सली हथियार से लैस थे। पुलिस के मुताबिक, प्रवीण के दस्ते ने ही गुजिस्ता साल नवंबर माह में काठीकुंड थाना इलाके के ही जमनी गांव में सड़क तामीर में लगे डंपर और ट्रैक्टर जला दिये थे। नक्सलियों ने लेवी नहीं मिलने पर यह कार्रवाई की थी।

TOPPOPULARRECENT