Saturday , November 18 2017
Home / India / प्रशांत भूषण की इमलाक ( जायदाद) की सी बी आई तहक़ीक़ात का ख़ौरमक़दम ( स्वागत) : केजरीवाल

प्रशांत भूषण की इमलाक ( जायदाद) की सी बी आई तहक़ीक़ात का ख़ौरमक़दम ( स्वागत) : केजरीवाल

नई दिल्ली, १६ अक्टूबर (एजेंसीज़) समाजी कारकुन ( कार्यकर्ता) से सियासत दां (नेता) बन जाने वाले अरविंद केजरीवाल ने आज एक अहम ब्यान देते हुए कहा कि शक-ओ-शुबहात दूर करने के लिए सी बी आई को प्रशांत भूषण की मुबय्यना इमलाक जो हिमाचल प्रदेश मे

नई दिल्ली, १६ अक्टूबर (एजेंसीज़) समाजी कारकुन ( कार्यकर्ता) से सियासत दां (नेता) बन जाने वाले अरविंद केजरीवाल ने आज एक अहम ब्यान देते हुए कहा कि शक-ओ-शुबहात दूर करने के लिए सी बी आई को प्रशांत भूषण की मुबय्यना इमलाक जो हिमाचल प्रदेश में है, की तहक़ीक़ात करना चाहीए।

याद रहे कि केजरीवाल ने एक अर्सा से वज़ीर-ए-क़ानून ( कानून मंत्री) सलमान ख़ुरशीद को तन्क़ीद (समीक्षा) का निशाना बना रखा है। याद रहे जंतर मंतर पर मौजूद अवाम की भीड़ में से एक शख़्स ने उठ कर शहि नशीन का रुख किया था और वहां ठहर कर प्रशांत भूषण की तहक़ीक़ात भी होनी चाहीए और इस रीमार्क की ताईद ( समर्थन) करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि हम उन की बात का समर्थन करते हैं और मांग करते हैं सरकार से कि प्रशांत भूषण के ख़िलाफ़ सी बी आई की जांच होनी चाहीए।

कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश में अरविंद केजरीवाल की इमलाक ( Property) पर सवालात उठाए थे। दरअसल केजरीवाल ने जब सोनीया गांधी के दामाद राबर्ट वडेरा की गुड़गावँ में वाक़्य ( स्थित) इमलाक ( जायदाद) को बदउनवानीयों ( भ्रष्टाचार) से बनाई गई इमलाक से ताबीर ( निर्माण) किया था।

अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि कोई रातों रात इतना मालदार नहीं हो जाता। राबर्ट वडेरा ने भी इमलाक ( Property) बनाने में बदउनवानीयों ( भ्रष्टाचार) से काम लिया है।

प्रशांत भूषण जो सुप्रीम कोर्ट के वकील हैं, वो इंडिया अगेंस्ट करप्शन के उस वक़्त से रुकन ( सदस्य) हैं जब इस का क़ियाम अमल में आया था। याद रहे कि क़ब्लअज़ीं प्रशांत भूषण के वालिद और आई ए सी रुकन शांति भूषण पर भी प्रॉपर्टी टैक्स में चोरी के इल्ज़ामात आइद किए ( लगाये) गए थे।

बहरहाल अरविंद केजरीवाल के इस ब्यान के बाद अन्ना हज़ारे का क्या रद्द-ए-अमल था , ये जानने के लिए अन्ना हज़ारे से राबिता ( संपर्क) क़ायम नहीं हो सका।

TOPPOPULARRECENT