प्रिंस सलमान के खिलाफ़ पाकिस्तान में विरोध, जानिए क्या है पुरा मामला?

प्रिंस सलमान के खिलाफ़ पाकिस्तान में विरोध, जानिए क्या है पुरा मामला?

सऊदी अरब के युवराज की आगामी पाकिस्तान यात्रा पर बहुत से पाकिस्तनियों ने नाराज़गी ज़ाहिर की है। मुहम्मद बिन सलमन की आगामी पाकिस्तान यात्रा से पहले ही इस देश में उनकी इस यात्रा के विरोध में प्रदर्शन आरंभ हो गए हैं।

पार्स टुडे डॉट कॉम के अनुसार, बिन सलमान की यात्रा के विरोध में पाकिस्तान के विभिन्न क्षेत्रों में प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। अलमनार टीवी चैनेल के अनुसार पाकिस्तान के कई संगठनों ने यमन, सीरिया और बहरैन में मुसलमानों के जनसंहार में मुहम्मद बिन सलमान की संलिप्तता के कारण उनका खुलकर विरोध किया है।

पाकिस्तान में मुसलमानों की एकता परिषद के एक सदस्य ने इस देश में बिन सलमान के स्वागत को क्षेत्र में सऊदी अत्याचारों में इस्लामाबाद को सहयोगी बताया है।

शेख ज़ैग़म अब्बास ने कहा कि पाकिस्तान की जनता किसी भी स्थिति में दाइश जैसे आतंकवादी गुट के साथ सऊदी शासन की सहकारिता को भूल नहीं सकती।

एक अन्य पाकिस्तानी नेता ने कहा कि देश की जनता यह अनुमति नहीं देगी कि इस्लामाबाद एसे देश का मेज़बान बनें जिसके हाथ यमन, बहरैन, सीरिया और इराक़ के मुसमानों के ख़ून में सने हों। उल्लेखनीय है कि सऊदी अरब के युवराज मुहम्मद बिन सलमान अगले सप्ताह पाकिस्तान की यात्रा करने जा रहे हैं।

Top Stories