प्रियंका गांधी खुद को नहीं रोक सकी यह फोटो शेयर करने से, जानें पूरा मामला

प्रियंका गांधी खुद को नहीं रोक सकी यह फोटो शेयर करने से, जानें पूरा मामला

बॉटल कैप, फिटनेस चैलेंज के बाद टि्वटर पर इन दिनों #SareeTwitter का खुमार चढ़ा हुआ है. इसके प्रभाव से भारतीय राजनीति की महिला नेत्रियां भी बच नहीं सकी हैं. बीजेपी  की कई महिला राजनीतिज्ञों के बाद कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने भी साड़ी पहने अपनी एक फोटो शेयर की है. इस #SareeTwitter ट्रेड की शुरुआत न्यूयॉर्क टाइम्स में छपे एक विवादास्पद लेख से हुई, जिसमें साड़ी के गरिमामयी इतिहास और उसकी खासियतों को लेकर गलत जानकारी दी गई थी.

प्रियंका गांधी ने शेयर की शादी की फोटो
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को अपने ट्विटर हैंडल से एक फोटो शेयर की. इसमें वह साड़ी पहने बैठी हुई हैं. उन्होंने तस्वीर के साथ खूबसूरत सा कैप्शन भी लिखा है. प्रियंका ने लिखा- ’22 साल पहले मेरी शादी के दिन सुबह के पूजा के दौरान की फोटो’. बता दें कि प्रियंका गांधी से पहले कई अन्य महिला नेताओं ने भी साड़ी पहनकर अपनी तस्वीर शेयर की.

ट्रेंड कर रहा #SareeTwitter
#SareeTwitter ट्रेंड की शुरुआत सोमवार सुबह से हुई और मंगलवार सुबह तक ट्विटर पर साड़ी पहने महिलाओं की फोटो की मानो बाढ़ सी आ गई. यहां तक कि कई राजनीतिक और बॉलीवुड हस्तियों ने भी इस ट्रेंड में हिस्सा लिया और अपनी फोटो शेयर की. इनमें बीजेपी नेता और प्रवक्ता नुपुर शर्मा और कांग्रेस छोड़कर शिवसेना में शामिल हुई प्रियंका चतुर्वेदी भी शामिल हैं.

न्यूयॉर्क टाइम्स ने छापा विवादास्पद लेख
गौरतलब है कि न्यूयॉर्क टाइम्स ने साड़ी की गरिमा और इतिहास पर एक लेख छापा है. इसमें कहा गया है कि साल 2014 में बीजेपी की जीत के बाद से साड़ी को काफी प्रमोट किया जा रहा है, लेकिन पीएम मोदी के चुनाव जीतने के बाद से बनारसी साड़ी बनाने वाले बुनकरों की समस्‍याओं की ओर ध्‍यान नहीं दिया गया है. जाहिर है लेख की इस जानकारी से लोग खासे नाराज हो गए, क्योंकि साड़ी भारतीय महिलाओं का प्राचीनतम पहनावा है. बस, इसके बाद ही #SareeTwitter के जरिये लोगों ने प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दीं.

Top Stories