Monday , April 23 2018

प्रीति जिंटा छेड़छाड़ मामला: पूर्व प्रेमी नेस वाडिया के खिलाफ चार्जशीट हुई दायर!

लगभग चार साल पहले प्रीति जिंटा ने पूर्व प्रेमी और व्यवसायी नेस वाडिया के खिलाफ छेड़छाड़ और मौखिक दुरुपयोग के आरोपों पर एक पुलिस शिकायत दायर की थी। अब, लगभग चार साल बाद, मुंबई में मरीन ड्राईव पुलिस ने 20 फरवरी को मामले में आरोप पत्र दायर किया। रिपोर्ट के मुताबिक, मुख्य महानगर मजिस्ट्रेट की अदालत में चार्जशीट जमा करने के दौरान नेस वाडिया उपस्थित थे। व्यापारी को 20,000 रुपये के निजी बंधन पर जमानत दी गई थी।

नेस वाडिया और प्रीति जिंटा पांच साल से ज्यादा रिश्ते में थे। इंडियन प्रीमियर लीग मैच के दौरान कथित तौर पर उत्पीड़न और मौखिक दुरुपयोग हुआ जो बाद में अच्छी तरह से जारी रहा। प्रीति जिंटा की शिकायत के अनुसार, अभिनेत्री ने आरोप लगाया है कि वानखेड़े स्टेडियम में 30 मई 2014 को किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच एक मैच के दौरान उन्हें मारा-पीटा गया था। शिकायत से पता चलता है कि प्रीति की नेस वाडिया से गरवारे पैविलियन में टिकट वितरण पर कहा-सुनी हुई। फिर, नेस से बचने के लिए उसने अपनी सीट बदल ली, लेकिन उन्होंने अन्य टीम के सदस्यों के सामने उसके साथ दुरुपयोग करना जारी रखा।

प्रीति जिंटा ने अपनी शिकायत में आगे बताया कि जब उसने उसका हाथ पकड़ लिया, तब उन्होंने नेस वाडिया से दूर रहने की कोशिश की थी। उन्होंने खरोंच के निशान के साथ अपने दाहिने हाथ के चार फोटो भी जमा किए हैं।

नेस वाडिया प्रीति जिंटा के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम के किंग्स इलेवन पंजाब के सह-मालिक हैं। व्यापारी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) धारा 354 (उसकी विनम्रता को अपमान करने के इरादे से महिला के खिलाफ हमला या आपराधिक बल), 504 (शांति का उल्लंघन करने के इरादे से जानबूझकर अपमान), 506 (आपराधिक धमकी) और 509 (शब्द, इशारा, या महिला के विनम्रता का अपमान करने का इरादा अधिनियम) के तहत आरोप लगाया गया है।

प्रीति जिंटा ने 2016 में जीन गुडएनफ से शादी की थी। जीन ने अपने बयान को ईमेल के माध्यम से पुलिस को भेजा और अपनी पत्नी के दावों का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि जब नेस वाडिया ने प्रीति से दुर्व्यवहार किया तब उन्हें हस्तक्षेप करना पड़ा। पुलिस ने बताया है कि दोनों पार्टियों के गवाहों के रूप में उल्लिखित लोगों ने अपने बयान दर्ज कराए हैं। अब, चार्जशीट नेस वाडिया के खिलाफ मुकदमा चलाने में मदद करेगी।

TOPPOPULARRECENT