Monday , December 18 2017

प्रोटोकॉल तोड़ अमेरिका के सदर ओबामा को रिसीव करने पहुंचे नरेंद्र मोदी

दुनिया के सबसे ताकतवर मुल्क अमेरिका के सदर बराक ओबामा आज हिंदुस्तान पहुंच चुके हैं. 3 दिन के बेहद खास दौरे के लिए ओबामा अपनी शरीक ए हयात मिशेल के साथ हिंदुस्तान पहुंच गए हैं.

दुनिया के सबसे ताकतवर मुल्क अमेरिका के सदर बराक ओबामा आज हिंदुस्तान पहुंच चुके हैं. 3 दिन के बेहद खास दौरे के लिए ओबामा अपनी शरीक ए हयात मिशेल के साथ हिंदुस्तान पहुंच गए हैं. ओबामा अब से कुछ ही देर में दिल्ली के पालम एयरफोर्स स्टेशन पर उतरे.

पीएम नरेंद्र मोदी प्रोटोकॉल को तोड़कर ओबामा को रिसीव करने पालम एयरपोर्ट पहुंचे और बराक ओबामा का गले मिलकर गर्मजोशी से इस्तेकबाल किया. इसके साथ ही बराक ओबामा पालम एयरपोर्ट से मौर्या शेरेटन होटल के लिए रवाना हो गए. अब करीब 12.30 बजे दोनों एक साथ राजघाट पहुंचेंगे जहां राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को सलाम करेंगे.

अमेरिका के सदर बराक ओबामा के तैय्यारे एयरफोर्स वन ने कल शाम करीब साढ़े पांच बजे वॉशिंगटन से परवाज़ की और रात तकरीबन 2:30 बजे तैय्यारे को जर्मनी के रैम्सटीन एयर फोर्स बेस पर उतारा गया, जहां एयरफोर्स वन में फ्यूल भरा गया. इसके बाद तैय्यारे ने हिंदुस्तान के लिए परवाज़ की. अमेरिका से हिंदुस्तान के लिए रवानगी से पहले सदर ओबामा ने पैगाम भेजकर हिंदुस्तान के लोगों को यौम ए जम्हूरिया की नेक खाहिशात दी उन्होंने कहा कि इस तकरीब का खास मेहमान बनना नसीब की की बात है.

सदर बराक ओबामा राजघाट पहुंचेंगे और महात्मा गांधी को खिराज़ ए अकीदत पेश करेंगे. इसके अलावा ओबामा राजघाट पर Planting program में शामिल होंगे. दोपहर 1 बजे सदर ओबामा इंडिया गेट के पास हैदराबाद हाउस जाएंगे. तय प्रोग्राम के मुताबिक यहां पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात होगी. यहां ओबामा और मोदी के साथ दोनों मुल्क के आली सतह का वफद भी होगा.

दोपहर 3.05 बजे दोनों लीडर ‘वॉक एंड टॉक’ प्रोग्राम में हिस्सा लेंगे. इसके बाद ज्वाइंट प्रेस कांफ्रेंस होगा.शाम 7 बजे तक ओबामा आईटीसी मौर्या होटल में रहेंगे. इस दौरान उनकी नायब सदर जम्हूरिया हामिद अंसारी से मुलाकात होगी. इसके अलावा ओबामा अमेरिकी सिफारतखाने के मुलाज़िम और उनके खानदान वालों से भी मिलेंगे. 7 बजकर 30 मिनट पर सदर जम्हूरिया प्रणब मुखर्जी के साथ सरकारी सयाफत में शामिल होने राष्ट्रपति भवन जाएंगे. माना जा रहा है कि 200 लोग इस सयाफत की तकरीब में शामिल होंगे.

कल ओबामा खास मेहमान के तौर पर यौम ए जम्हूरिया की तकरीब में शामिल होंगे. उनके साथ अमेरिका की फर्स्ट लेडी मिशेल ओबामा भी होंगी. दोपहर में ओबामा और मोदी एक सीईओ फोरम के गोलमेज में हिस्सा लेंगे और हिंद-अमेरिका बिजनस प्रोग्राम से खिताब करेंगे.

TOPPOPULARRECENT