Thursday , November 23 2017
Home / Sports / प्रो कबड्डी लीग : बंगाल वारियर्स ने यूपी योद्धा को 40-20 से हराकर पांचवें सत्र में लगातार दूसरी जीत दर्ज की

प्रो कबड्डी लीग : बंगाल वारियर्स ने यूपी योद्धा को 40-20 से हराकर पांचवें सत्र में लगातार दूसरी जीत दर्ज की

नागपुर: बंगाल वारियर्स ने रविवार को नागपुर में यूपी योद्धा को 40-20 से हराकर प्रो कबड्डी लीग के पांचवें सत्र में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की. विनोद कुमार ने वारियर्स की तरफ से अच्छा प्रदर्शन किया और आठ अंक बनाये. उनके अलावा जंग कुन ली ने सात और मनिंदर सिंह ने छह अंकों का योगदान दिया. योद्धा की तरफ से सुरेंदर सिंह ने सर्वाधिक पांच अंक बनाये. जबकि स्टार खिलाड़ी राजेश नारवाल तीन अंक ही बना पाये. बंगाल ने शुरू से अच्छा प्रदर्शन किया और अपने आलराउंड खेल के दम पर जीत दर्ज की. वारियर्स ने मध्यांतर तक ही 22-8 से मजबूत बढ़त बना ली थी.

बंगाल की टीम से विनोद कुमार ने आठ अंक लिए, जबकि जांग कुन ली ने सात अंक, वहीं मनिंदर सिंह ने छह अंक लिए. यूपी के लिए सुरेंदर कुमार ने सबसे ज्यादा पांच जबकि कप्तान नितिन तोमर ने तीन अंक हासिल किए.

बंगाल की जीत की अहम वजह उसका आक्रमण रहा. रेड से उसने 22 अंक लिए, जबकि यूपी सिर्फ 13 अंक ही रेड से ले पाई. वहीं बंगाल ने छह अंक ऑल आउट से लिए. यूपी एक भी ऑल आउट नहीं ले पाई. टैकल से बंगाल ने नौ अंक जुटाए, जबकि यूपी ने चार अंक जुटाए.

दोनों टीमों की शुरुआती रेड असफल रहने के बाद मैच का पहला अंक बंगाल ने लिया. दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी जांग कुन ली ने सफल रेड मारते हुए बंगाल को पहला अंक दिलाया. इसी सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी यूपी के कप्तान नितिन ने अगले ही पल स्कोर बराबर कर लिया, लेकिन फिर बंगाल ने अपना दबदबा दिखाया और लगातार नौ अंक लेकर स्कोर 11-2 कर दिया.

नौवें मिनट में सुरेंदर सिंह ने यूपी को दो अंक दिलाए. हालंकि इससे ज्यादा अंतर नहीं पड़ा क्योंकि बंगाल ने यूपी को बराबरी के आस-पास भी नहीं भटकने दिया. दबाव में यूपी टीम रक्षात्मक हो गई और उसका पूरा ध्यान टैकल से अंक लेने पर केंद्रित हो गया.

लेकिन इस रणनीति के बाद भी वह बंगाल को पीछे नहीं कर पाई. बंगाल ने हाफ टाइम तक 23-8 की बड़ी बढ़त ले ली थी.

दूसरे हाफ में भी कहानी नहीं बदली और यूपी लगातार अंक गंवाती रही और बंगाल लगातार अंक लेती रही. दोनों टीमों ने तीन-तीन अतिरिक्त अंक हासिल किए.

TOPPOPULARRECENT