Tuesday , July 17 2018

प्लान : सोशल मीडिया पर एक्टिव कार्यकर्ताओं को मिलेगा राहुल गांधी से मिलने का मौका

नयी दिल्ली : सोशल मीडिया के ज़रिए अपनी इमेज चमकाने के लिए कांग्रेस ने नया प्लान तैयार किया है. राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के बाद देशभर के कार्यकर्ताओं से सोशल मीडिया पर और एक्टिव होने को कहा गया है. सोशल मीडिया विभाग की प्रमुख दिव्य स्पंदना खुद राज्यों का दौरा कर युवाओं से कांग्रेस सोशल मीडिया से जुड़ने की अपील कर रही हैं. यही नही पहले से ही जुड़े युवाओं को अच्छा काम करने पर राहुल से मुलाकात करवाने का आश्वासन भी दे रही हैं.

दिव्य स्पंदना ने एक खास योजना तैयार की है, जिसके तहत सोशल मीडिया के प्लेटफार्म पर राहुल गांधी और कांग्रेस की छवि चमकाने वालों को राहुल के साथ कॉफी, डोसा और आइसक्रीम पर मुलाकात करवाने का ऑफर दिया जा रहा है।

पार्टी हर राज्य में अपनी नई सोशल मीडिया टीम तैयार कर रही है. इस टीम को खासतौर पर प्रशिक्षण दिया जा रहा है कि किस तरह राहुल के खिलाफ दुष्प्रचार का जवाब दिया जाए और किस तरह बीजेपी की मज़बूत सोशल मीडिया टीम पर पलटवार किया जाए. गुजरात मे सोशल मीडिया पर मिली सफलता ने कांग्रेस को उत्साहित किया है और अब पूरी ताकत कर्नाटक पर लगने वाली है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जब गुजरात के दौरे पर थे, तब उन्होंने प्रदेश भर से आए सोशल मीडिया कोऑर्डिनेटरों से मुलाकात की थी. अब राहुल देश भर के राज्यों में भ्रमण के दौरान सोशल मीडिया के कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे.

ये मुलाकात मौज मस्ती के बीच होगी. यानी अगर मुलाकात गरम मौसम वाले राज्य में हो रही है तो आइसक्रीम के साथ होगी, दक्षिण के राज्य में कॉफ़ी और डोसा के साथ. बाकी के राज्यों में कॉफ़ी और चाय की चुस्कियों के साथ. कुछ बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले कार्यकर्ताओं को दिल्ली में राहुल से मिलवाया जाएगा और सेल्फी भी खीचने दी जाएगी.

सोशल मीडिया हमेशा से कांग्रेस की कमज़ोरी और बीजेपी की मज़बूती रहा है. पीएम ने जिस तरह से इस प्लेटफार्म का प्रयोग किया, उससे सीख लेकर कांग्रेस मोदी के हथियार से उन्ही का शिकार करने की कोशिश में है.

TOPPOPULARRECENT