Monday , November 20 2017
Home / District News / प्लास्टिक के इस्तेमाल पर अनक़रीब पाबंदी

प्लास्टिक के इस्तेमाल पर अनक़रीब पाबंदी

Green grocery bags

बैंगलोर 19 सितंबर: रियासती वज़ीर बराए ट्रांसपोर्ट रामलिंगा रेड्डी ने जो बैंगलौर ज़िला के इंचार्ज वज़ीर भी हैं कहा कि शहर बैंगलौर में प्लास्टिक पर इमतिना आइद करने रियासती हुकूमत तैयार है।

अगले काबीना मीटिंग में इस सिलसिले में क़तई फ़ैसला लिया जाएगा। अख़बारी नुमाइंदों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि शहर बैंगलौर में रोज़ाना सिर्फ़ प्लास्टिक की जो गंदगी पैदा होती है वो 25 मेट्रिक टन से ज़्यादा की होती है, इस को ख़त्म करने के लिए प्लास्टिक पर पाबंदी हो चुकी है।

इस ज़िमन में उन्होंने वज़ीर-ए-आला सदर उमय्या से बातचीत की है। काबीना में ये मसला उठाए जाने पर इत्तेफ़ाक़ भी किया जा चुका है। वज़ीर मौसूफ़ ने कहा कि बृहत् बैंगलौर महानगर पालेके की हुदूद में जो नए 110 दिहात शामिल हुए हैं वहां पर सड़कों , डरेंज और उन इलाक़ों के तालाबों की मरम्मत के लिए 15 करोड़ रुपये जारी किए जाएं गे।

खासतौर पर इन तालाबों में गंदा पानी जमा ना होने पाए ये यक़ीनी बनाने के लिए इस ज़िमन में आफ़िसरान को ख़ुसूसी हिदायत दी जा चुकी है।

उन्होंने कहा कि फ़िलवक़्त बंगीपूरा इलाके में शहर की गंदगी की नकासी का सिलसिला जारी है। दो माह तक ये सिलसिला जारी रहेगा जिसके बाद बंगीपूरा में भी गंदगी की नकासी बंद कर दी जाएगी और इस की जगह शहर के अतराफ़ क़ायम होने वाले सात प्रोसेसिंग यूनिटों में गंदगी को ठिकाने लगाया जाएगा।

TOPPOPULARRECENT