Saturday , December 16 2017

प्लैटिनम एंनीवर्सरी: क्वीन और प्रिंस फिलिप ने नई तस्वीर के साथ अपनी 70वीं शादी की सालगिरह का मनाया जश्न

ब्रिटेन की क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय ने रविवार को अपने 70वें शादी की सालगिरह के रूप में अपने पति प्रिंस फिलिप, एडिनबर्ग के ड्यूक के साथ एक नया चित्र जारी करने के साथ चिह्नित किया।

जब 21 वर्षीय राजकुमारी एलिजाबेथ ने 1947 में वेस्टमिंस्टर एब्बे में 26 वर्षीय लेफ्टिनेंट फिलिप माउंटबेटन से विवाह किया था, तो शादी में एक विश्व में खुशी और उत्सव मनाया गया था जहाँ देश जो विश्व युद्ध II से रिकवर कर रहा था।

सात दशक पहले, जो कपल महारानी एलिजाबेथ द्वितीय और प्रिंस फिलिप बने, अब क्रमशः 91 और 96, अभी भी एक मज़बूत रिश्ते में बंधे हैं, उनका विवाह ब्रिटिश सार्वजनिक जीवन में बदलाव की दुनिया के बीच एक आधार है।

सोमवार को उनकी 70वीं शादी की सालगिरह है, हालांकि अधिकारियों का कहना है कि यह मील का पत्थर निजी तौर पर मनाया जाएगा और कोई भी सार्वजनिक आयोजन की योजना नहीं है। शाही परिवार ने कथित तौर पर विंडसर कैसल में एक सभा के साथ तारीख को चिह्नित किया है।

क्वीन ब्रिटिश इतिहास में पहली रानी है जो शादी की प्लैटिनम सालगिरह का जश्न मना रहीं हैं। अपनी 50वीं शादी की सालगिरह में, एलिजाबेथ ने अपने पति की “बहुत आसानी से…मेरी ताकत और इन वर्षों में रहना” के रूप में प्रशंसा की।

TOPPOPULARRECENT