Wednesday , September 26 2018

फर्जी मदरसों के खिलाफ़ बिहार मदरसा बोर्ड ने की कार्रवाई

पटना: बिहार मदरसा एजुकेशन बोर्ड ने राज्य में फर्जी मदरसों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पहले चरण में दरभंगा के मदरसा इमामिया के खिलाफ कार्रवाई की गई है। उधर जदयू नेता असलम आजाद ने मिडिया से बात करते हुए कहा कि रिश्वत देकर मदरसों को मंजूर कराने का खेल बड़े पैमाने पर चल रहा है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह प्रदेश 18 के अनुसार ईटीवी पर मदरसों की मंज़ूरी पर हो रहे फ़र्ज़ीवाडा की खबर को दिखाया गया था जिस के बाद बोर्ड ने फर्जी मदरसों के खिलाफ कार्रवाई की घोषणा की है।

उल्लेखनीय है कि बिहार में कुल मिलाकर 2459 नए मदरसों को मंजूरी दी जानी है, जिसमें से लगभग एक हजार मदरसों को मंजूरी दी गई है। ईटीवी की अनुसंधान में कई मदरसे फर्जी पाए गए हैं। खबर दिखाए जाने के बाद मदरसा बोर्ड एक्शन में आया और उसने दरभंगा के मदररसा इमामिया के खिलाफ कार्रवाई करते हुए वहां के कर्मचारियों की वेतन रोक दी हैं और जिला के शिक्षा अधिकारी को फिर से जांच करने का आदेश दिया है।

गौरतलब है कि मदरसों की रिपोर्ट जिला शिक्षा अधिकारी की ओर से तैयार की जाती है। जिले के शिक्षा अधिकारी की रिपोर्ट मदरसा बोर्ड मानने पर मजबूर होता है और भ्रष्टाचार की शुरुआत दरअसल यहीं से होती है। जदयू नेता असलम आज़ाद के अनुसार दर्जनों मदरसों को रिश्वत देकर पारित किया गया है। ऐसे में जब तक सरकार उन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करेगी, भ्रष्टाचार का इस खेल को अधिक बढ़ावा मिलता रहेगा।

TOPPOPULARRECENT