Wednesday , December 13 2017

फर्जी सर्टिफिकेट बनाने वाले गिरोह का परदाफाश

पटना सदर ब्लॉक में जाली इन्कम सर्टिफिकेट, कास्ट सर्टिफिकेट और मुक़ामी सर्टिफिकेट बना कर लोगों को बेवकूफ बनाने वाले गिरोह का पुलिस ने परदाफाश किया है। पुलिस ने इस गिरोह के दो मेंबरों कल्लू (कबाड़ा गली) और संतू (कुच्ची, चौक) को गिरफ्त

पटना सदर ब्लॉक में जाली इन्कम सर्टिफिकेट, कास्ट सर्टिफिकेट और मुक़ामी सर्टिफिकेट बना कर लोगों को बेवकूफ बनाने वाले गिरोह का पुलिस ने परदाफाश किया है। पुलिस ने इस गिरोह के दो मेंबरों कल्लू (कबाड़ा गली) और संतू (कुच्ची, चौक) को गिरफ्तार कर लिया। इन लोगों के पास से काफी तादाद में जाली सर्टिफिकेट बरामद किये गये हैं। यह गिरोह पटना सदर ब्लॉक में सरगर्म रहता था और मुखतलिफ़ क़िस्म के सर्टिफिकेट बनवाने के लिए आनेवाले लोगों को महज पांच से दस मिनट के अंदर ही जाली सर्टिफिकेट थमा देते थे। इसके एवज में एक सर्टिफिकेट का दो सौ से तीन सौ रुपये लेते थे।

लड़की की शिकायत पर पुलिस ने की कार्रवाई

जक्कनपुर के मीठापुर की रहने वाली संगीता कुमारी जुमेरात को पटना सदर ब्लॉक में मुक़ामी और इन्कम सर्टिफिकेट बनवाने के लिए पहुंची थी। उसे देखते ही एक सख्स उसके पास पहुंचा और सर्टिफिकेट मिनटों में बनवा देने का दावा कर तीन सौ रुपये ले लिया। वह कुछ ही देर में सर्टिफिकेट लेकर पहुंचा और उन्हें दे दिया।

इतने कम वक़्त में सर्टिफिकेट मिलने के बाद संगीता भी चौंक गयी और उसने जब दफ्तर से इस सिलसिले में तसदीक़ किया, तो सर्टिफिकेट जाली निकला। इसके बाद उन्होंने वाकिया की जानकारी गांधी मैदान पुलिस को दे दी। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों को पकड़ लिया।

TOPPOPULARRECENT