Monday , July 23 2018

फलस्तीन के समर्थन में आया आयरलैंड, इजरायली प्रोडक्ट का किया बहिष्कार!

आयरिश मीडिया से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक़, इस्राईल के बहिष्कार के वैश्विक आंदोलन की चिंगारी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है और अब दुनिया भर के विकसित देश भी इस आंदोलन में जुड़ते जा रहे हैं। इस समय अवैध अतिग्रहणकारी ज़ायोनी शसन द्वारा फ़िलिस्तीनियों पर किए जा रहे अत्याचार, विश्व के अधिकतर देशों की सरकारों और लोगों की निगाहों का केंद्र बने हुए हैं।

ताज़ा रिपोर्ट के मुताबिक़, आयरलैंड भी उन्हीं विकसित देशों में से एक है जो इस्राईल द्वारा फ़िलिस्तीनियों पर किए जा रहे अत्याचारों की कड़े शब्दों में निंदा करते रहते हैं और अब इस देश की संसद इस्राईली उत्पादों के बहिष्कार के लिए पेश किए गए क़ानूनी मसौदे को जल्द ही मंज़ूरी देने जा रही है।

आयरलैंड की संसद की ओर से इस्राईली उत्पादों का बहिष्कार करने की कोशिश लगातार जारी है। अब जब इस देश की संसद में इस क़ानून के मसौदे को पेश करने वाले इस्राईल के बहिष्कार के वैश्विक आंदोलन के सक्रीय वरिष्ठ कार्यक्रता फ्रांसिस ब्लॉक ने इस क़ानून के पक्ष में लगभग ज़्यादातर आयरिश सांसदों को राज़ी कर लिया है, यह आशा व्यक्त की जा रही है कि आयरलैंड की संसद में इस्राईली उत्पादों के बायकॉट का क़ानून शीघ्र ही पारित हो जाएगा।

उल्लेखनीय है कि अमेरिका द्वारा लगातार अवैध ज़ायोनी शासन का समर्थन किए जाने के बावजूद पूरी दुनिया में तेज़ी से इस्राईल के बहिष्कार का वैश्विक आंदलोन बढ़ता जा रहा है।

TOPPOPULARRECENT