फलस्तीन मुद्दे को लेकर एर्दोगन ने 57 इस्लामिक देशों के संगठन OIC की आपात बैठक बुलाई, अहम फैसले की उम्मीद

फलस्तीन मुद्दे को लेकर एर्दोगन ने 57 इस्लामिक देशों के संगठन OIC की आपात बैठक बुलाई, अहम फैसले की उम्मीद
Click for full image

इन दिनों दुनिया के सभी बड़े नेता फिलिस्तीनियों के साथ हो रहे अन्याय के लिए चिंतित हैं। फिलिस्तीनियों पर इजराइल का दुष्कर्म और बढ़ चूका है। जैसा की वर्ल्ड न्यू अरेबिया ने अपने पाठकों को पहले भी बताया था की सोमवार को अमेरिका ने अपनी इसरायली एम्बेसी को तेल अवीव से जेरुसलम में स्थान्तरित कर दिया है। जिसके बाद मिडिल ईस्ट में एक नयी जंग छिड गयी हैं।

वर्ल्ड न्यूज अरेबिया को मिली खबरों के अनुसार इस्लामी सहयोग संगठन (ओआईसी) शुक्रवार को इस्तांबुल में “फिलिस्तीन देश में हो रहे अन्याय” पर गंभीर चर्चा करने के लिए असाधारण शिखर सम्मेलन आयोजित करेगा।

मिडिल ईस्ट मॉनिटर की खबरों के अनुसार ओआईसी एक संगठन है, जिसमें 57 राष्ट्र शामिल हैं, ने एक बयान में कहा “तुर्की राष्ट्रपति रसेप तय्यिप एर्दोगन के निमंत्रण पर शिखर सम्मेलन आयोजित किया जाएगा , जो की इस्लामी शिखर सम्मेलन के 13 वें सत्र के अध्यक्ष हैं।

मिडिल ईस्ट मॉनिटर की खबरों के अनुसार इजरायल के सैनिकों ने सोमवार को 61 फिलिस्तीनियों की हत्या कर दी, जिसमें एक मासूम बच्ची, जो की मात्र आठ महीने की थी, वह भी शामिल है और अमेरिकी दूतावास के जेरुसलम में स्थानांतरण के खिलाफ गाजा पट्टी में विरोध के दौरान लगभग 3,000 घायल हो गए। तुर्की ने सोमवार को गाजा में मारे गए लोगों के लिए तीन दिवसीय शोक अवधि भी घोषित की।

साभार- ‘वर्ल्ड न्यूज अरबीया’

Top Stories