Saturday , April 21 2018

फलस्तीन में इजरायली समूह का मस्जिद पर हमला, मुसलमानों को दी धमकी

इजरायली समूह ने फिलिस्तीन के उत्तरी नबलस के अकरबा गाँव की शेख सादेह मस्जिद में आग लगा दी। इजराइली लोगों ने आज सुबह इस वारदात को अंजाम दिया।

मिडिल ईस्ट मॉनिटर के मुताबिक, स्थानीय कार्यकर्ता यूसुफ देयरीय ने कहा कि निगरानी कैमरों ने 2 लोगों को शेख सादेह मस्जिद में दाखिल होते हुए देखा। स्थानीय समय के मुताबिक सुबह के 2 बजे के आस-पास यह दो लोग मस्जिद पर हमला करने लगे और बाद में मस्जिद में आग लगा दी।

मिडिल ईस्ट मॉनिटर के मुताबिक, हमला करते वक़्त पूरी वारदात कैमरे में कैद हो गयी। जिसमें यह दोनों शख्स पहले मस्जिद में तोड़ फोड़ करते है फिर अपनी जेब से कुछ आग लगाने वाला सामान निकालते है और मस्जिद में आग लगा देते है। कुछ देर बाद मस्जिद के सामने आग और धुआं निकलने लगा तब स्थानीय लोगों ने मस्जिद का रुख किया और देखा कि मस्जिद के दरवाज़े में आग लगी हुई थी साथ ही मस्जिद की बाहरी दीवारों पर “मौत” लफ्ज़ लिखे हुए थे।

अच्छी बात यह रही की हमले के दौरान किसी शख्स को कोई नुक्सान नहीं हुआ। फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने इस हमले की निंदा करते हुए कहा कि इजरायल को इसकी कीमत चुकानी होगी। फिलिस्तीनी क्षेत्रों में बार-बार मस्जिदों और चर्चों को आग लगाई जा रहीं है और कहा है कि इस तरह के गंभीर अपराध इजरायल बलों द्वारा किये जा रहे है।

मिडिल ईस्ट मॉनिटर के मुताबिक, उन्होंने जोर देकर कहा कि उनके कार्यालय सभी प्रासंगिक अंतर्राष्ट्रीय संस्थानों को यह सुनिश्चित करने के लिए पहुंचेंगे कि इन आतंकवादियों को दंडित किया गया है और फिलिस्तीनी लोगों और धार्मिक स्थलों को सुरक्षा प्रदान की गई है।

इस बीच, एन्डॉवमेंट और धार्मिक मामलों के फिलीस्तीनी मंत्री, शेख यूसुफ ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि “ऐसे काम आतंकवादी करते हैं।” इजराइल फिलिस्तीनी लोगों को नुक्सान पहुँचाने के लिए इस तरह के कामों को अंजाम देता है।

TOPPOPULARRECENT