Wednesday , December 13 2017

फ़ोर्ब्स की फ़हरिस्त में 10 हिंदूस्तानी

न्यूयार्क 23 दिसमबर (एजैंसीज़) फ़ोर्ब्स ने 30 अंडर 30 फ़हरिस्त में 360 नौजवानों को शामिल कियाहै जो ग़ैरमामूली सलाहीयत के हामिल हैं । इस फ़हरिस्त में जिन 10 हिंदूस्तानी नज़ाद नौजवानों को शामिल किया गया है, इन में 17 साला परम जग्गी भी एक हैं

न्यूयार्क 23 दिसमबर (एजैंसीज़) फ़ोर्ब्स ने 30 अंडर 30 फ़हरिस्त में 360 नौजवानों को शामिल कियाहै जो ग़ैरमामूली सलाहीयत के हामिल हैं । इस फ़हरिस्त में जिन 10 हिंदूस्तानी नज़ाद नौजवानों को शामिल किया गया है, इन में 17 साला परम जग्गी भी एक हैं, जो ऑस्टियन कॉलिज के तालिब-ए-इल्म हैं।

जग्गी ने एक ऐसा आला तैय्यार किया है जिस को कार के साइलंसर पर फिट किया जा सकता है और ये कार्बन डाई ऑक्साइड को ऑक्सीजन में बदल देता है। वहीं 32 साला ववीक नायर एक ऐसी सनअत साज़ी को फ़रोग़दे रहे हैं, जो सनअत साज़ी के कारख़ानों से निकलने वाले कार्बन को कार्बन नीनू टयूब मेंतबदील करदेगी।

फ़ैनानस शोबे से ताल्लुक़ रखने वाले महिंद्रा को इस फ़हरिस्त में शामिल किया गया है जो बैंक आफ़ अमरीका मेरुन लंच के फ़ैनानशील एडवाइज़र हैं। 25 साला ब्रोकर महिंद्रा ने 3 साल में सुबकदोशी बचत मंसूबा से 50 लाख डालर समेत असकरीच से 3.8 करोड़ डालर जमा किया। फ़हरिस्त में शामिल तीसरे नौजवान नीवपरीनझर हैं, जो सिटी ग्रुप में यूरोपीयन एकवीटी डीरलवीटीवज़ के मुआविन चीफ़ हैं।

वहीं 29 साला कनाल शाह गोल्डमैन साक्स के मनीजिंग डायरैक्टर हैं। साईंस के शोबे से 29 साला राज कृष्णन ने फ़हरिस्त में जगह हासिल की है जो बापोलोजीकल डायनामिक्स के चीफ़ एगज़ीकीटीव हैं। इन की कंपनी ख़ून जांच की एक ऐसी तकनीक ईजाद कररही है, जिस का इस्तिमाल ये पता लगाने केलिए किया जाएगा कि मरीज़ को ब्लड कैंसर होने का इमकान है कि नहीं। वहीं यूनीवर्सिटी आफ़ वाशिंगटन के ग्रैजूएट 27 साला सिद्धांत गुप्ता बर्क़ी की बचत करने केलिए नया संसर और सॉफ्टवेर ईजाद कररहे हैं।

TOPPOPULARRECENT