Monday , June 18 2018

फिर हुआ निर्भया कांड : महिला के साथ गैंगरेप, लोहे की छड़ से आंत बाहर निकाला

दिनाजपुर, प बंगाल : भयावह निर्भया कांड पुरे देश को मालुम है और अब इसे दोहराया गया है प बंगाल में. एक मानसिक रूप से विकलांग जनजातीय महिला को प बंगाल में क्रूरता से सामूहिक बलात्कार किया गया है। पुलिस और अस्पताल के सूत्रों ने कहा, बलात्कार के बाद 30 वर्षीय महिला को लोहे की छड़ से क्रूरता किया गया था, उसकी आंतें बाहर निकल गया था और उसे मरने के लिए दिनाजपुर जिले के कुसुमंडी के वन क्षेत्र में छोड़ दिया गया था ।

शनिवार की रात को एक गिरोह ने बलात्कार किया, महिला को यात्रियों द्वारा देखा गया वो भी रविवार की दोपहर को फिर पुलिस को सूचित किया गया और उसे रायगंज सरकारी अस्पताल ले जाया गया। तीन घंटे की सर्जरी के बाद उन्हें आगे इलाज के लिए मालदा सरकारी अस्पताल भेजा गया। वर्तमान में वह वहां गंभीर हालत में है. दो लोगों, अकलू बर्मन और राम प्रसाद शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार को महिला के स्वास्थ्य के बारे में पूछताछ करने के लिए अस्पताल गई थी.

पुलिस के अनुसार, उस महिला की शादी हुई थी, लेकिन बिहार में रहने वाले उसके पति ने छोड़ दिया था। वह कुसुमोंडी में अकेली रहती थी और मेले से गांव वापस आ रही थी तब हमला हुआ था।

16 दिसंबर, 2012 को, 23 वर्षीय छात्रा जिसे निर्भया के नाम से जानी जाती है, दक्षिण दिल्ली में चलती बस में छह लोगों द्वारा सामूहिक रूप से बलात्कार किया गया था। उसे लोहे की छड़ से मार दिया गया था और उसकी आंतों को बाहर खींच लिया गया था। 13 दिन बाद सिंगापुर के एक अस्पताल में उसकी मौत हो गई थी। भयावह घटना पर बड़े पैमाने पर नाराजगी और सार्वजनिक विरोध के बाद, सरकार ने यौन अपराधों को रोकने के लिए कई कदम उठाए, लेकिन कुछ भी काम नहीं आया.

TOPPOPULARRECENT