फिलिस्तीनी प्राधिकरण सरकार ने इस्तीफा दिया

फिलिस्तीनी प्राधिकरण सरकार ने इस्तीफा दिया

प्रधान मंत्री रामी हमदल्ला की राष्ट्रीय एकता सरकार 2014 में वेस्ट बैंक और गाजा में प्रतिद्वंद्वी सरकारों के बीच सामंजस्य स्थापित करने के लिए बनाई गई थी।

समाचार एजेंसी वफ़ा के मुताबिक प्रधान मंत्री हमदल्ला ने मंगलवार को मंत्रिमंडल की एक बैठक में कहा कि “सरकार ने राष्ट्रपति महमूद अब्बास को इस्तीफे का एक पत्र सौंपा। यह अपने कर्तव्यों का पालन करना और हमारे लोगों की सेवा करना जारी रखेगा … नई सरकार के गठन तक” ” ।

यह खबर उन रिपोर्टों के बाद आई है जिसमें कहा गया है कि फिलिस्तीनी प्राधिकरण के अध्यक्ष महमूद अब्बास मौजूदा सरकार को बदलना चाहते हैं और गाजा पट्टी को नियंत्रित करने वाले हमास आंदोलन पर अधिक दबाव डालना चाहते हैं। प्रधानमंत्री के प्रवक्ता के अनुसार, यूसुफ अल-महमूद, हमदल्ला ने इस कदम का स्वागत किया है।

अब्बास और हमास के नेतृत्व में फतह के बीच संघर्ष, जिसने गाजा पट्टी पर नियंत्रण को जब्त कर लिया, 2006 में फिलिस्तीनी समूहों के बीच कई सशस्त्र संघर्षों के बाद भड़क गया। अक्टूबर 2017 में, दोनों पक्षों ने एक समझौते पर हस्ताक्षर किए, जिसने गाजा पट्टी और वेस्ट बैंक में एक दिसंबर 2017 के बाद एक संयुक्त सरकार के निर्माण को निर्धारित किया। हालांकि, दोनों दलों ने योजना के कार्यान्वयन को स्थगित करने का फैसला किया।

Top Stories