Thursday , April 19 2018

फिलिस्तीनी राष्ट्रपति अब्बास अमेरिकी अस्पताल में, बिना आधिकारिक सूचना के!

Palestinian President Mahmoud Abbas waves upon the arrival of India's Prime Minister Narendra Modi in Ramallah, in the occupied West Bank February 10, 2018. REUTERS/Mohamad Torokman

एक वरिष्ठ फिलीस्तीनी अधिकारी ने गुरुवार को रायटर को बताया की फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास, नियमित जांच के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका में अस्पताल में हैं। एक अधिकारी ने टेलीफोन पर बिना अधिक विवरण दिए हुये कहा “वह अस्पताल में है, जो अब सामान्य जांच कर रहे हैं,”। 82 वर्षीय अब्बास ने 20 फरवरी को न्यू यॉर्क में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को संबोधित किया और 2018 के मध्य तक आयोजित एक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन के लिए बुलाया जिसमें इजरायल के साथ स्थगित शांति प्रक्रिया शुरू की गई। वह आधिकारिक यात्रा के लिए वेनेजुएला के लिए अमेरिका छोड़ने की उम्मीद थी, कब्ज़ा वाले वेस्ट बैंक में रामाल्ला में अपने कार्यालय के अनुसार यह यात्रा 21 फरवरी को शुरू होने वाली थी।

अक्टूबर 2016 में, अब्बास को हृदय परीक्षण के लिए पूर्व सार्वजनिक घोषणा के बिना वेस्ट बैंक में अस्पताल ले जाया गया था, जो एक डॉक्टर ने कहा, सामान्य बताया था। 2004 में यासीर अराफात की मौत के बाद अब्बास फिलिस्तीनी राष्ट्रपति बने उन्होंने इस्राइल के साथ शांति वार्ता का पालन किया लेकिन 2014 में वार्ताएं टूट गईं।

फरवरी 20 के बाद आधिकारिक फिलिस्तीनी समाचार एजेंसी वफा पर अब्बास का कोई नया कवरेज नहीं हुआ है, जब वह संयुक्त राष्ट्र के भाषण के बाद प्रतिनिधिमंडलों से मिले थे। यह असामान्य बात है कि राष्ट्रपति के मामलों के बारे में वफा पर संचार के दो दिवसीय अंतराल होने के लिए, उनके पास अनुसूचित सरकारी कार्यक्रम होने चाहिए।

TOPPOPULARRECENT