फिलिस्तीन : बंद कमरे में होगी अहद तमीमी मामले की सुनवाई

फिलिस्तीन : बंद कमरे में होगी अहद तमीमी मामले की सुनवाई
Palestinian teen Ahed Tamimi enters a military courtroom at Ofer Prison, near the West Bank city of Ramallah, January 15, 2018. REUTERS/Ammar Awad

इजराइल अब फिलीस्तीनी कार्यकर्ता अहद तमीमी मामले की सुनवाई सैन्य कोर्ट में बंद कमरे में करेगा। इस मामले की सुनवाई कर रही अदालत ने पत्रकारों को हटाने का आदेश देते हुए कहा कि मुकदमे में तमीमी के हित में खुली कार्रवाई नहीं होगी, जिसे एक नाबालिग के रूप में पेश किया जा रहा है।

अदालत ने केवल परिवार के सदस्यों को अदालत में रहने की इजाजत दी है। तमीमी के वकील बेबी लेस्की का कहना है कि तमीमी के लिए पिछले सुनवाई खुले तौर पर हुई थी और उन्होंने कहा कि वह इस तरह से ही सुनवाई चाहते है। तमीमी के वकील ने कहा कि वे सोचते हैं कि सैन्य अदालत के बाहर के लोग समझते हैं कि उनके अधिकारों का उल्लंघन किया जा रहा है और उनका मुकदमा कुछ ऐसा नहीं होना चाहिए।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा यरूशलेम को इजरायल की राजधानी के रूप में मान्यता देने के फैसले के बाद शुरू हुए विरोध प्रदर्शन में तमीमी ने इजराइल सैनिक को चांटा मारा था जिसके बाद वह दुनिया भर में फिलिस्तीनी प्रतिरोध का चेहरा बन गई। तमीमी को तीसरी बार इजराइल ने गिरफ्तार किया गया है।

Top Stories