Saturday , June 23 2018

फिलिस्तीन लिबरेशन ऑर्गनाइजेशन ने गाजा को नियंत्रण में लेने के लिए 3000 पुलिसकर्मी को भेजा

फिलिस्तीन लिबरेशन ऑर्गनाइजेशन

गाजा : एक वरिष्ठ पीएलओ नेता ने अनाडोलु एजेंसी से कहा है की फिलिस्तीन लिबरेशन ऑर्गनाइजेशन (पीएलओ) वेस्ट बैंक से 3,000 पुलिसकर्मियों के गाजा पट्टी पर नियंत्रण के लिए भेजा है। पीएलओ की आधिकारिक कार्यकारी समिति के एक वरिष्ठ सदस्य वसील अबू यूसुफ ने सोमवार को कहा, “इस कदम का उद्देश्य गाजा के [हमास-रन] पुलिस स्टेशनों पर नियंत्रण स्थापित करना है।”

काहिरा समझौता
पिछले साल गाजा और फतह के वेस्ट बैंक (जो पीएलओ की ओर अग्रसर होता है) में हमास आंदोलन ने काहिरा में एक सामंजस्यपूर्ण सुलह सौदा पर हस्ताक्षर किए, जिसका उद्देश्य एक दशक से चल रहे कटु राजनीतिक विभाजन को खत्म करना था। इस समझौते के लिए कई विश्वास-निर्माण उपायों के लिए बुलाया गया था, जिसमें रमाल्ला स्थित फ़िलिस्तीनी सरकार से गाजा के लिए 3,000 पुलिसकर्मियों को भेजना भी शामिल है। हालांकि, प्रशासनिक और सुरक्षा संबंधी मुद्दों पर प्रतिद्वंद्वी गुटों के बीच गहरे मतभेदों के कारण उपाय अभी तक लागू नहीं किए गए हैं।

विशेष पैनल
पिछले महीने रामल्लाह में सुलह प्रक्रिया के लिए एक बैठक स्थगित होने के बाद पीएलओ कार्यकारी समिति ने एक विशेष पैनल के साथ काम किया
पैनल की सिफारिशों को अब अगले सप्ताह के लिए तैयार कार्यकारी समिति की एक बैठक में पेश होने की उम्मीद है, लेकिन यह अभी भी अस्पष्ट है, की कार्यकारी समिति क्या फ़िलिस्तीनी राष्ट्रपति और फतह के अध्यक्ष महमूद अब्बास के नेतृत्व में पैनल की सिफारिशों को लागू करेगा। अपने भाग के लिए हमास, जो इजरायल-अवरुद्ध गाजा पट्टी पर वास्तव में नियंत्रण में रहता है, ने आधिकारिक तौर पर सिफारिशों पर टिप्पणी नहीं की है।

TOPPOPULARRECENT