फिल्म पद्मावती ‘पद्मावत’ के नाम से होगी रिलीज, किए जायेंगे कई बड़े बदलाव!

फिल्म पद्मावती ‘पद्मावत’ के नाम से होगी रिलीज, किए जायेंगे कई बड़े बदलाव!
Click for full image

नई दिल्ली। संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती को सेंसर बोर्ड ने हरी झंडी दे दी है. CBFC ने एडवाइजरी पैनल की 3 बड़ी आपत्तियों को मान लिया है. सूत्रों के मुताबिक 28 दिसंबर को सेंसर बोर्ड की मीटिंग में कुछ बदलाव के बाद UA सर्टिफिकेट देने का फैसला लिया गया है.

एडवाइजरी पैनल ने फिल्म के टाइटल, डिस्क्लेमर और घूमर डांस पर आपत्ति जताई थी. बोर्ड ने विवाद ख़त्म करने के लिए पैनल के जरूरी सुझाव मान लिए हैं.

अगर बोर्ड चाहती है कि फिल्म का नाम बदल दिया जाए तो हो सकता है फिल्म का नया नाम पद्मावत हो. पैनल और बोर्ड ने भी फिल्म के लिए इस टाइटल को उपयुक्त पाया है. इससे पहले भंसाली भी साफ कर चुके हैं कि फिल्म किसी सच्ची घटना पर नहीं बल्कि मलिक मोहम्म्द जायसी की किताब पद्मावत पर आधारित है.

फिल्म में एक डिस्कलेमर भी डाला जाएगा. सूत्रों के मुताबिक इसमें जौहर प्रथा को महिमा मंडित न करने और ऐतिहासिक घटना पर फिल्म न होने की बात का जिक्र होगा.

फिल्म के विवादित घूमर सॉन्ग में भी बदलाव किया जाएगा. करणी सेना समेत राजस्थान के कई पूर्व राज परिवारों ने रानियों के नाचने-गाने पर कड़ी आपत्ति जताई थी. फिल्म में पद्मावती का रोल कर रही दीपिका पर एक घूमर डांस फिल्माया गया है.

बता दें कि 28 नवंबर को फिल्म का फाइनल 3D एप्लिकेशन दे दिया गया था. इसके पहले सेंसर बोर्ड को जमा की गई फिल्म की कॉपी में डिस्क्लेमर नहीं दिया गया था कि फिल्म सच्ची घटनाओं पर आधारित है या काल्पनिक है.

Top Stories