Monday , November 20 2017
Home / Entertainment / फिल्म ‘मातृ’ में उनके शानदार परफॉर्मेंस के लिए दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड्स से नवाजी गईं एक्ट्रेस रवीना टंडन

फिल्म ‘मातृ’ में उनके शानदार परफॉर्मेंस के लिए दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड्स से नवाजी गईं एक्ट्रेस रवीना टंडन

मुंबई : एक्ट्रेस रवीना टंडन को फिल्म ‘मातृ’ में उनके शानदार परफॉर्मेंस के लिए बेस्ट एक्ट्रेस केटेगरी में दादा साहब फाल्के अकादमी क्रिटिक्स अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा. बॉक्स ऑफिस पर भले ही इस फिल्म को ज्यादा आडिएंस न मिली हो लेकिन आलोचकों ने इसे प्रभावशाली और ईमानदार फिल्मों में से एक माना है.

दादासाहेब फाल्के की 148वीं जयंती पर बधुवार शाम को मुंबई में हुए इस फंक्शन में रवीना को यह अवार्ड दिया गया. फिल्मी दुनिया में बेहतरीन अभिनय के लिए दिए जाने वाले सबसे बड़े अवार्ड्स में से एक दादासाहेब फाल्के अकादमी अवॉर्ड जीतने वाली रवीना को मालूम भी नहीं था कि उन्हें ये अवॉर्ड मिलने वाला है. रवीना ने इस मौके पर कहा कि मुझे खुशी है कि मैंने कमबैक के लिए सही फिल्म का इंतजार किया और सभी ने मेरे काम की तारीफ की.

एक्ट्रेस रवीना टंडन के अलावा प्रियंका चोपड़ा, अनुपम खेर और अनिल कपूर को भी इस अवॉर्ड से नवाजा गया. एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाने और बॉलीवुड में अच्छा प्रर्दशन करने के लिए दादा साहब फाल्के अकादमी अवॉर्ड दिया गया. वहीं उनकी मां मधु चोपड़ा को भी मराठी फिल्म ‘वेंटिलेटर’ के लिए इस अवॉर्ड सम्मानित किया.

प्रियंका चोपड़ा फिलहाल अपनी पहली हॉलीवुड फिल्म ‘बेवॉच’ के प्रमोशन के लिए बर्लिन में बिजी हैं. वहीं एक्टर अनुपम खेर को फाल्के आइकॉन ऑफ इंडियन फिल्म का अवॉर्ड मिला. अनुपम खेर पिछले कई सालों से फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा रहे हैं. इसके साथ ही एक्ट्रेस मनीषा कोईराला को फाल्के ब्रेव एंड ब्यूटीफूल अवॉर्ड से नवाजा गया.

TOPPOPULARRECENT