फिल्म संजू को लेकर RSS ने कहा- ‘अपराधी के किरदार को क्यों सराहा जा रहा है?’

फिल्म संजू को लेकर RSS ने कहा- ‘अपराधी के किरदार को क्यों सराहा जा रहा है?’
Click for full image

आरएसएस के मुखपत्र पांचजन्य में अभिनेता संजय दत्त पर बनीं फिल्म संजू पर सवाल उठाया है। पांचजन्य ने कहा गया है कि जो अपराधी है, उनके किरदार का महिमामंडन क्यों किया जा रहा है। इसी के साथ फिल्म रईस पर भी पांचजन्य ने सवाल खड़े किए हैं।

मुखपत्र पांचजन्य में कहा गया है कि ऐसा लगता है कि फिल्ममेकर की भावना सही नहीं है। आप किसी ऐसे शख्स को कैसे हीरो के तौर पर दिखा सकते हैं जिसका पिछला रिकार्ड दागदार रहा हो। ‘किरदार दागदार’ टाइटल से फिल्म संजू के बारे में आरएसएस ने कहा कि एक बात तो सच है कि अदालत ने 93 बम धमाकों की भूमिका पर सवाल उठाया था।

मुखपत्र के मुताबिक कोई भी फिल्ममेकर सिर्फ उन पक्षों को ही कैसे दिखा सकता है जो उस शख्स के मेकओवर में भूमिका निभाए। ये पूरी दुनिया जानती है कि संजय दत्त का पिछला रिकॉर्ड कैसा था। संजय दत्त की संघर्ष भरी गाथा दिखाकर आप समाज को उनके नकारात्मक पक्ष पर पर्दा डाल रहे हैं।

पांचजन्य में ये भी लिखा गया है कि ‘माफिया के मोहजाल में घिरा मुंबई फिल्म उद्योग ऐसे किरदारों को महिमामंडित कर रहा है जिनकी साख पर न सिर्फ सवालिया निशान है बल्कि जो देश के अपराधी हैं। संजू या रईस के आदर्श सामने रखने वालों की मंशा क्या है’। आखिर फिल्ममेकर को संजू के किरदार के ग्रे शेड के बारे में भी दिखाना चाहिए था।

Top Stories