Tuesday , December 12 2017

फुटपाथ पर बना स्टैंप के पोस्टल लिफाफे !

माले मुफ़्त दिल बेरहम फुटपाथ पर बना स्टैंप के पोस्टल लिफाफे !

माले मुफ़्त दिल बेरहम
फुटपाथ पर बना स्टैंप के पोस्टल लिफाफे !
एंटर मेडेट माएगरेशन अस्नाद , महिकमा डाक की लापरवाही आशकार हुकूमत के कारिंदों की लापरवाही और तानाशाही के वाक़ियात आए दिन मंज़रे आम पर आते रहते हैं । एक एसा ही लापरवाही का वाक़िया मंज़रे आम आज शहर हैदराबाद में पेश आया है जिस की मिसाल मिलना शायद मुश्किल है ।

हाल ही में बोर्ड ओफ़ इटर मिडिएट‌ की तरफ‌ से विशाखापटनम विजयानगरम और‌ दीगर(अन्य‌) इलाक़ों के तलबा को Migration सरटेफ़ेकट ज़रीया टप्पा रवाना किया गया ताहम(फिर‌) मुताल्लिक़ा क्लर्क ने इन लिफ़ाफ़ा जात पर पोस्टल स्टैंप लगाना भूल गया । समाजी कारकुन शहबाज़ ने बताया कि उन्हें दस से ज्यदा लिफाफे नाम पल्ली के इलाक़ा में फुटपाथ पर पड़े मिले ।

उन्हों ने मज़ीद कहा कि इस तरह की ज़रूरी काग़ज़ात को इस लापरवाही से फुटपाथ पर फेंक देना सरकारी मिशनरी की कारकर्दगी पर सवालिया निशान लगा देता है । नीज़ उन्हों ने कलैक्टर हैदराबाद के अलावा हक़ूक़-इंसानी कमीशन से ख़ाहिश की है कि वो इस जानिब फ़ौरी तवज्जु दें और इस तरह के सरकारी ओहदेदार जो माले मुफ़्त दिल बेरहम के मिस्दाक़ हैं उन पर ज़रूरी कार्रवाई करें ।

इन लिफाफों पर अगरचे कि आई जी एस सरवेस का स्टैंप मौजूद है जैसे पोस्टल के हवाले किया जाना था मगर उन्हें फुटपाथ के हवाले किया गया अगर ये लिफाफे बरवक़्त उन के हाथ ना लगे तो मुम्किन है बारिश के नज़र होजाते और ना मालूम तलबा बेचारों को कितना नुक़्सान उठाना पड़ता ।।

TOPPOPULARRECENT