Saturday , April 21 2018

फेमिना मिस इंडिया के लिए दिल्ली ने अपनी तीन लड़कियों का चुनाव किया!

नई दिल्ली: भारत का सबसे आकर्षक, ग्लैमरस और स्तरीय सौंदर्य आयोजन फिर होने वाला है और इसके लिए प्रतिभा तलाश का काम बसंत कुंज, नई दिल्ली स्थित एंबियंस मॉल के एफबीबी / बिग बाजार में शुरू हुआ।

इसके लिए ऑडिशन को बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली और बड़ी संख्या में लोग इसमें शामिल होने आए थे। पूरे राज्य से 200 से ज्यादा प्रतियोगियों ने इसमें भाग लिया।

ऑडिशन के लिए निर्णायक का काम डिजाइनर्स भावना राव, अभिषेक शर्मा और पीटर इंग्लैंड मिस्टर इंडिया 2016 के पहले रनर अप विरेन बर्मन ने किया।

मिस इंडिया के लिए इस साल भी वही फॉर्मैट रखा गया। यह प्रतियोगिता इस साल अपने 55वें वर्ष में है और (दिल्ली समेत) देश के सभी 30 राज्यों का दौरा करेगी और सभी राज्यों के 30 प्रतिनिधियों का चुनाव किया जाएगा। दिल्ली के लिए चुनी गई शिखर की तीन प्रतिनिधि नॉर्थ जोनल क्राउनिंग सेरेमनी में जाएंगी जिसका आयोजन दिल्ली में ही लीला केमपिनस्की एंबियंस एंड कनवेंशन सेंटर में 12 अप्रैल 2018 को होगा।

दिल्ली में आठ उत्तरी राज्यों की सबसे योग्य उम्मीदवारों का चुनाव किया जाएगा जो क्रम से मिस इंडिया मध्य प्रदेश, मिस इंडिया जम्मू और कश्मीर, मिस इंडिया उत्तराखंड, मिस इंडिया हरियाणा, मिस इंडिया पंजाब, मिस इंडिया हिमाचल प्रदेश, मिस इंडिया उत्तर प्रदेश और मिस इंडिया दिल्ली मुंबई में जून में होने वाले ग्रैंड फिनाले में अपने-अपने राज्यों का प्रतिनिधित्व करेंगी।

इस आयोजन में दूसरी बार प्रत्येक जोन के लिए मेनटॉर होंगे जो प्रतियोगियों को मेरिट के लिए गाइड करेंगे। उत्तर क्षेत्र के लिए कार्यवाही का चार्ज लेने के लिए हमारे पास फेमिना मिस इंडिया 2002 और बॉलीवुड की अभिनेत्री, भारतीय कलाकार और सुंदरी नेहा धूपिया हैं जो हिन्दी, तेलुगू और मलयालम की फिल्मों में अपने काम के लिए अच्छी तरह जानी जाती है।

उन्होंने उत्साहपूर्वक कहा, “मैं यहां मेनटॉर बनकर उत्साहित हूं जहां मैं प्रतियोगियों का मूल्यवर्धन कर सकती हूं। मैं अपने पुराने दिए फिर से जीयूंगी और मैं इस यात्रा का इंतजार कर रही हूं ताकि हर किसी के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ सामने ला सकूं।”

दिल्ली की तीन सरवोच्च विजेताओं का विवरण इस प्रकार है:-

विजेता का नाम स्कूल कॉलेज
सिद्धि गुप्ता रेयान इंटरनेशनल स्कूल, वसंत कुंज जीडी गोयनका यूनिवर्सिटी, सोहना, हरियाणा
सौम्य शर्मा रेयान इंटरनेशनल स्कूल, ग्रेटर नोएडा शहीद भगत सिंह कॉलेज, दिल्ली विश्व विद्यालय
गायत्री भारद्वाज मॉर्डर्न स्कूल, बाराखंबा रोड, नई दिल्ली भारती विद्यापीठ दिनेश डेंटल कॉलेज, पुणे महाराष्ट्र

 

फैशन और उत्कृष्टता की सफल विरासत को आगे बढ़ाते हुए, भारत के फैशन हब – एफबीबी एक बार फिर मिस इंडिया टीम के साथ एकजुट हो गया है ताकि एफबीबी के अगले ‘फेस ऑफ इंडिया’ की तलाश की जा सके। एफबीबी भारत का फैशन केंद्र है और उसे इस साल भी साझेदार की भूमिका निभाने में गर्व है। और यह इस आयोजन के टाइटिल स्पांसर में भी है। कई प्रतिभाशाली युवतियों का जीवन बदलने का श्रेय रखने वाला एफबीबी प्रतिज्ञा करता है कि इस परंपरा को जारी रखेगा जबकि पूर्व में सफल रही कई प्रतियोगी फैशन और ग्लैमर उद्योग में अब जाना-माना नाम है। मिस इंडिया के साथ एफबीबी का संबंध लगातार पांच साल पुराना हो चुका है।

गुजरे छह वर्षों से यह आयोजन कलर्स के साथ एक रणनीतिक गठजोड़ में रहा है ताकि आयोजन के लिए अधिकतम लाभ हासिल कर सके।

जून में होने वाले फेमिना मिस इंडिया 2018 के ग्रैंड फिनाले के लिए फाइनलिस्ट को उद्योग के सर्वश्रेष्ठ एक्सपर्ट द्वारा एक्सपर्ट प्रशिक्षण दिए जाएंगे।

TOPPOPULARRECENT