Monday , December 18 2017

फेल करने की धमकी देकर टीचर ने किया रेप और…

लखनऊ के गोमतीनगर में सेंट्रल स्कूल के केमिस्ट्री के टीचर ने इम्तेहान में फेल करने की धमकी देकर 12वीं क्लास की तालिबा के साथ कई बार जिस्मानी रिश्ता बनाया, जिससे तालिबा प्रेग्नेंट हो गई। टीचर को इसकी इत्तेला मिलने पर उसने अपनी बीवी

लखनऊ के गोमतीनगर में सेंट्रल स्कूल के केमिस्ट्री के टीचर ने इम्तेहान में फेल करने की धमकी देकर 12वीं क्लास की तालिबा के साथ कई बार जिस्मानी रिश्ता बनाया, जिससे तालिबा प्रेग्नेंट हो गई। टीचर को इसकी इत्तेला मिलने पर उसने अपनी बीवी के साथ मिलकर 10 जनवरी को तालिबा का इस्काते हमल भी करवा दिया।

इतवार की देर रात पुलिस ने टीचर, उसकी बीवी और दो ख्वातीन डॉक्टरों को गिरफ्तार कर लिया और चारों को जेल भेज दिया गया।

गोमतीनगर के एसओ मोहम्मद अब्बास ने बाताया कि मुल्ज़िम आर.सी. तिवारी सेंट्रल स्कूल में केमिस्ट्री के टीचर हैं, जो अपनी बीवी के साथ कैंपस में ही बने घर में रहते हैं। अक्टूबर से तालिबा तिवारी के घर ट्यूशन पढ़ने जा रही थी। इस बीच टीचर ने उसके साथ कई बार रेप किया। तालिबा ने एहतिजाज किया तो टीचर ने उसे फेल करने की धमकी दी। इस बीच तालिबा प्रेग्नेंट हो गई।

लड़की के प्रेग्नेंट होने की बात का पता चलने पर तिवारी ने गुपचुप तरीके से आईआईएम रोड वाके ज़ाती क्लीनिक विजयश्री में उसका अबार्शन करवा दिया। अबार्शन के बाद तालिबा की तबीयत बिगड़ने लगी। इसके बाद जब घर के लोगों ने तालिबा से पूछताछ की तो उसने सारी बाते बताई।

तालिबा के खानदान वालों की शिकायत पर इतवार की रात गोमतीनगर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर टीचर, उसकी बीवी अनीता और तालिबा का इस्काते हमल करने के इल्ज़ाम में दो खातून डॉक्टरों, विजयश्री और अशका सिद्दीकी को गिरफ्तार कर लिया। एसओ ने बताया कि डॉक्टर विजयश्री अपने नाम से ही क्लीनिक चलाती हैं। अशका सिद्दीकी उनके यहां नर्स हैं। टीचर की बीवी पर तालिबा के अबार्शन में मदद करने का इल्ज़ाम है।

एसओ के मुताबिक सीएमओ को भी इस मामले की जानकारी दी जा रही है ताकि क्लीनिक और इसके डायरेक्टर पर एमसीआई के नियमों के मुताबिक कार्रवाई की जा सके। उधर, मुल्ज़िम टीचर ने इस इल्ज़ाम को बेबुनियाद बताया है। टीचर के सात साल के बेटे को उसके रिश्तेदार के घर रायबरेली भेज दिया गया है।

एसओ ने कहा कि तालिबा अभी सदमे में है। उसकी काउंसलिंग जरूर करवाई जाएगी ताकि वह जल्द से जल्द नार्मल हो सके।

इन बातों पर स्टूडेंट्स ध्यान दें

– स्कूल-कॉलेज या कहीं भी लोगों का बेवजह नज़दीकिया बनाने की कोशिश पर अलर्ट हो जाएं।

– अपने वालिदैन को ऐसे लोगों के हरकतों के बारे में फौरन बताएं।

– किसी भी गैर इख्लाकी दबाव में न आएं बल्कि ऐसे किसी भी दबाव का खुलकर सामना करें।

इन बातों पर वालिदैन ध्यान रखें

– बढ़ती उम्र के लिहाज से बच्चों से कुछ मसलों पर खुलकर बात करें।

– रोज बच्चों से स्कूल की सरगर्मियों की मालूमात लें।

– बेवजह टोकाटाकी न करें लेकिन उनके दोस्तों, मिलने-जुलने वालों के बारे में मालूमात जरूर रखें।

– बच्चों को गैर मामूली हरकतें करते देख डांटने के बजाए उन्हें भरोसे में लेकर उनकी बात सुनें।

(नफ्सियाती डॉ. पीके खत्री से बातचीत पर मबनी)

इन नंबरों पर मिलेगी मदद

पुलिस : 100, हेल्पलाइन : 1090,
State Women’s Commission : 0522-2305870,
National Commission for Women : 91-1123-219750
CBSE Helpline : 1800118002

TOPPOPULARRECENT