Thursday , November 23 2017
Home / Sports / फेवरेट मेल प्लेयर के सवाल पर भड़की मिताली

फेवरेट मेल प्लेयर के सवाल पर भड़की मिताली

भारतीय महिला क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्लैंड में है, जहां वह शनिवार से शुरू हो रहे महिला वर्ल्ड कप में अपनी चुनौती रखेगी. वर्ल्ड कप अभियान शुरू करने से पहले मीडिया से बात करते हुए मिताली राज ने पाकिस्तान के एक रिपोर्टर की जबर्दस्त क्लास लगाई. महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारतीय टीम अपने पहले मैच में 24 जून को इंग्लैंड से भिड़ेगी.

दरअसल, उस रिपोर्टर ने मिताली से पूछा था कि भारत और पाकिस्तान में आपका सबसे पसंदीदा पुरुष क्रिकेटर कौन है..? तो मिताली ने रिपोर्टर को फटकारते हुए कहा, “क्या आप कभी यही सवाल पुरुष खिलाड़ियों से पूछते हैं. क्या आप उनसे पूछते हैं कि आपकी सबसे पसंदीदा महिला क्रिकेटर कौन है. मुझसे हमेशा ये सवाल पूछा जाता है, लेकिन मेरा मानना है कि उनसे भी ये सवाल पूछा जाना चाहिए.”

 कप्तान मिताली ने इस बात पर भी जोर दिया कि महिला क्रिकेट खिलाड़ियों को वह लोकप्रियता नहीं मिल पाती, जो पुरुष खिलाड़ियों को मिलती है. उन्होंने कहा, “हमारी और उनकी लोकप्रियता में बहुत अंतर है, क्योंकि हमारे मैच नियमित रूप से टेलीविजन पर नहीं दिखाए जाते. हालांकि बीसीसीआई इस ओर कदम उठा रहा है. पिछली दो घरेलू सीरीज टीवी पर दिखाई गई. लेकिन अभी हमें अपनी असली पहचान हासिल करने के लिए काफी कुछ करना है.”
TOPPOPULARRECENT