Monday , December 11 2017

फेसबुक अकाउंट है तो आपको मिल सकता है 1 लाख रुपए तक का लोन

अगर आपके पास फेसबुक अकाउंट है तो आप एक लाख रुपए तक के लोन लेने के काबिल हैं। जी हां अब आप सोशल नेटवर्किंग प्‍लेटफॉर्म के जरिए 1 लाख रुपए तक का लोन आसान तरीके से कुछ ही मिनट में हासिल कर सकते हैं। पुणे की एक कंपनी ने अर्ली सैलरी नाम से एक ऐप तैयार किया है। इस एप पर साधारण जानकारी और कुछ मामूली दस्तवेजों को मुहैया कराकर आप एक महीने के लिए 10 हजार से 1 लाख रुपए तक का लोन आसानी से बहुत ही कम इंटरेस्ट पर ले सकते हैं। भारतीय बाजार में यह अपनी तरह की पहली सर्विस है। अमेरिका में इस सर्विस को पेय डे के नाम से जाना जाता है।

अर्ली सैलरी एप के जरिये लोन हासिल करने के लिए आपके पास एक स्मार्टफोन और फेसबुक अकाउंट का होना लाज्मी है। एप डाउनलोड करने के बाद आपको फेसबुक के जरिये ही इस एप में रजिस्‍ट्रेशन करना होगा। फेसबुक पर आपकी एक्टिविटी ही आपकी लोन एलिजिबिलिटी यानि कि आपको कितना लोन मिल सकेगा, इसकी सीमा तय करेगी।

एप में लोन लेने के लिए आपकी कम से कम सैलरी 20 हजार रुपए महीना होनी जरूरी है। एप पर लोन एप्‍लाई करते वक्‍त आपको अपनी सैलरी, लोन अमाउंट और लोन की मुद्द का सलेक्शन करना होगा। आप इस एप की मदद से  10 हजार रुपए से लेकर 1 लाख रुपए तक का लोन हासिल कर सकते हैं। यह कर्ज आपको कम से कम 7 दिन और ज्यादा से ज्यादा 30 दिन के लिए मिलेगा।

अर्ली सैलरी आपको 2.5 फीसद महाना के इंटरेस्‍ट रेट पर लोन मुहैया कराएगी। इस लोन के लिए आपको गुजिश्ता तीन महीने का बैंक स्‍टेटमेंट(जिसमें आपकी सैलरी क्रेडिट होती है) और अपना पैन कार्ड नंबर कंपनी को बताना होगा। इंटरेस्‍ट रेट के अलावा कंपनी आपसे लोन के लिए 300-600 रुपए प्रोसेसिंग फीस भी लेगी।

TOPPOPULARRECENT