Sunday , November 19 2017
Home / Social Media / फेसबुक “खतरनाक दानव” है: इस्राइली मंत्री

फेसबुक “खतरनाक दानव” है: इस्राइली मंत्री

وزير الأمن الداخلي الإسرائيلي جلعاد إردان (يسار الصورة) يجلس بجوار رئيس الوزراء بنيامين نتنياهو في اجتماع للحكومة المصغرة المعنية بشؤون الأمن والوزير بالائتلاف اليميني في القدس يوم 10 ابريل نيسان 2016. صورة لرويترز من ممثل وكالات أنياء.

बैत अल मुक़द्दस: इजरायली मंत्री आंतरिक सुरक्षा ने शनिवार फेसबुक और उसके संस्थापक मार्क जुकरबरग पर आरोप लगाया है कि वह इस्राएल के खिलाफ अपमानजनक सामग्री को रोकने के लिए आवश्यक प्रयास नहीं कर रहे। उन्होंने कहा कि सामाजिक संपर्क की यह वेबसाइट इजरायली पुलिस के काम को “बर्बाद” कर रही है।

इस्राएल पहले भी कह चुका है कि फेसबुक वेबसाइट हमलों को प्रोत्साहित करने के लिये प्रयोग किया जा रहा है और सरकार एक कानून बनाने जा रही है जिसके तहत फेसबुक, यूट्यूब और ट्वीटर आदि जैसी वेबसाइटों पर अपमानजनक सामग्री और पोस्ट हटाने के लिए मजबूर किया जा सकेगा।हालांकि शांति के मामलों से संबंधित छोटे मंत्रिमंडल के सदस्य जीलाद आर्डेन का हालिया बयान विशेष रूप से कठिन है।

आर्डेन के अनुसार जुकरबर्ग फेसबुक नीति के लिए जिम्मेदार हैं। उन्होंने इस्राइल के नागरिकों से आग्रह किया कि वह “हर संभव स्थान पर जुकरबर्ग से इस मंच की निगरानी की मांग करेंगे जिसके वह संस्थापक हैं और जिसके द्वारा वे अरबों डॉलर कमा रहे हैं”। इसराइल में फेसबुक के प्रवक्ता का कहना है कि संस्था इजरायली मंत्री के बयान पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे।

इजरायल चैनल 2 के साथ साक्षात्कार में जीलाद आर्डेन कहा “फेसबुक जिसने दुनिया भर में एक सकारात्मक और आश्चर्यजनक क्रांति बरपा किया, अफसोस की बात है कि आज आईएस और आतंकवाद की लहर उठने के बाद उसने एक ख़ौफ़नाक दानव का रूप ले लिया है “।

उन्होंने कहा कि यह बात सबको पता होना चाहिए कि फेसबुक इजरायली पुलिस का काम तोड़फोड़ कर रही है इसलिए कि जब पुलिस (बालसुस यहूदी बसने के बारे में) उनसे संपर्क करती है तो फेसबुक मदद नहीं करती। “

TOPPOPULARRECENT