Monday , July 16 2018

फेसबुक टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन से बग को करेगा फ़िक्स

नई दिल्ली: सोशल नेटवर्क को दो तरीकों के प्रमाणीकरण (2एफए) के लिए अपना फोन नंबर देने वाले कई लोगों को फेसबुक से गैर-सुरक्षा-संबंधी नोटिफिकेशन मिल रहे हैं।

कंपनी ने स्वीकार किया है कि यह बग है तथा वादा किया है कि इसे जल्द ही दूर कर लिया जाएगा। जिन लोगों ने इस नोटिफिकेशन पर प्रतिक्रिया दी, उन्हें फेसबुक पर अपना स्टेटस अपडेट करने के लिए कहा गया, ताकि सभी लोग उसे देख सकें।

फेसबुक के मुख्य सुरक्षा अधिकारी एलेक्स स्टामोस ने शुक्रवार देर रात एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, “हमारा इरादा इन फोन नंबरों पर गैर-सुरक्षा संबंधी एसएमएस नोटिफिकेशंस भेजने का नहीं था, और इन संदेशों से होने वाली किसी भी असुविधा के लिए मुझे खेद है।”

लोगों ने फेसबुक से पूछा कि इन नोटिफिकेशन पर उनकी प्रतिक्रिया सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर स्टेटस अपडेट के रूप में क्यों दिख रही है।

स्टामोस ने कहा, “सालों तक, स्मार्टफोन की सर्वव्यापकता से पहले, हमने मैसेज के माध्यम से फेसबुक पर पोस्ट साझा करने का समर्थन किया था, लेकिन यह फीचर इन दिनों काफी कम उपयोगी है। जिसका नतीजा है कि हम जल्द ही इस प्रणाली को बंद करने जा रहे हैं।”

फेसबुक अधिकारी ने कहा, “हम यह सुनिश्चित करने पर काम कर रहे हैं कि जिन लोगों ने दो तरीकों के प्रमाणीकरण के लिए साइन अप किया है, उन्हें तब तक हमसे गैर-सुरक्षा संबंधी नोटिफिकेशंस प्राप्त न हो, जब तक कि उन्होंने इसके लिए विशेष रूप से हमसे उल्लेख किया हो।”

उन्होंने कहा, “मैं एक बार फिर इसे दोहराना चाहूंगा कि यह जानबूझकर नहीं था। यह एक बग था।”

एनगैजेट के अनुसार, जब तक फेसबुक फिक्स ठीक नहीं करता, तब तक बग से प्रभावित लोग सेटिंग पर जा सकते हैं और टेक्स्ट नोटिफिकेशन बंद करने के लिए नोटिफिकेशन पर जा सकते हैं।

TOPPOPULARRECENT