Sunday , February 18 2018

फेसबुक ने बिटकॉइन व अन्य क्रिप्टोकरेंसी विज्ञापन पर लगाया बैन

फेसबुक ने कहा है कि घोटालों से लड़ने के प्रयास में बिटकॉइन व अन्य क्रिप्टोकरेंसी से संबंधित सभी विज्ञापनों पर प्रतिबंध लगा रहा है। सोशल मीडिया के दिग्गज ने कहा कि यह प्रतिबंध उन वित्तीय उत्पादों और सेवाओं के लिए है जो अक्सर भ्रामक प्रचारक प्रथाओं जैसे कि बाइनरी विकल्प, प्रारंभिक क्वायन ऑफरिंग और क्रिप्टोक्यूरेंसी से जुड़े हैं।

क्रिप्टोग्राफिक क्वाइन ऑफरिंग या आईसीओ निवेशक के लिए संपत्ति बेचकर फंड जुटाने के लिए एक तरीका है जो धोखाधड़ी डिजिटल मुद्राओं की दुनिया में आम है जैसे बिटकॉइन. इस सप्ताह यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन ने अराइज बैंक नामक एक टैक्स कंपनी की पेशकश की शुरुआत की थी। अराइज बैंक पर मुकदमेबाज एवरडेर होलीफील्ड और सोशल मीडिया पर सेलिब्रिटी एंडोर्सर्स पर भरोसा करने का आरोप लगाया गया था, जो निवेशकों को 1 बिलियन डॉलर के अपने लक्ष्य के 600 मिलियन डॉलर बाहर जाने वाली मुद्रा के लिए धोखेबाज़ी करने का आरोप लगाते हैं, जिसे अराइज क्वायन कहा जाता है।

एक ब्लॉग पोस्ट में खबर की घोषणा करते हुए, फेसबुक के उत्पाद प्रबंधन निदेशक रोब लेट्टन ने संकेत दिया था कि फेसबुक कुछ बिंदु पर नई नीति को संशोधित कर सकता है ताकि सदाबहार क्रिप्टो संबंधित व्यवसायों को फिर से विज्ञापन कर सकें।

उन्होंने कहा, हम चाहते हैं कि लोग स्कैम या धोखे के डर के बिना फेसबुक विज्ञापन के माध्यम से नए उत्पादों और सेवाओं को खोजना सीखें। ऐसी कई कंपनियां हैं जो बाइनरी विकल्प, आईसीओ और क्रिप्टोकरेंसी का विज्ञापन कर रही हैं जो वर्तमान में सद्भावना में काम नहीं कर रहे हैं।

यह नीति जानबूझकर व्यापक किया जा रहा है जबकि हम भ्रामक विज्ञापन प्रथाओं को बेहतर ढंग से खोजना चाहते हैं और फेसबुक ऑडियंस नेटवर्क और इंस्टाग्राम सहित हमारे प्लेटफार्मों पर प्रावर्तन शुरू हो जाएगा। हम इस नीति की समीक्षा करेंगे और हम इसे कैसे लागू करेंगे और सुधार करेंगे इस पर रिसर्च करेंगे.

TOPPOPULARRECENT