Tuesday , December 12 2017

फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर छपरा में हिंसा

छपरा : बिहार के छपरा में फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने के बाद दो गुटों के बीच तनाव व्याप्त है. जिले के तरैया और परसा में एक युवक ने किसी खास धर्म को निशाना बनाते हुए फेसबुक पर एक आपत्तिजनक वीडियो डाला. इस पोस्ट के डालने के बाद दोनों गुटों में तनाव व्याप्त हो गया. नाराज लोगों ने शुक्रवार की सुबह मकेर चौक के पास सड़क जाम कर आवागमन अवरुद्ध कर दिया. मकेर बाजार की सभी दुकानें बंद करा दी और सड़क पर टायर जला आगजनी की.

इसके विरोध में परसा बाजार की दुकानें भी बंद कराई गईं.लोगों का गुस्सा इससे भी नहीं थमा और वे आरोपित युवक के गांव पहुंच गए और वहां धावा बोल उसके घर पर तोड़फोड़ की. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए सीमावर्ती अमनौर और भेल्दी थाने की पुलिस मकेर पहुंची. सूचना मिलते ही मढ़ौरा एसडीपीओ अशोक कुमार भी मकेर पहुंचे.
लोगों का भारी हुजुम जुटा है और पुलिस को स्थिति नियंत्रण करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ा हालांकि बाद में मौके पर पहुंचे सारण के डीएम दीपक आनंद ने कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया. आक्रोशित लोगों ने कई जगहों पर टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया. मौके पर पहुंचे एसपी को भी लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा हालांकि मामला अब नियंत्रण में है. डीएम ने लोगों से शांति की अपील की है.

TOPPOPULARRECENT