Monday , December 18 2017

फॉलो आन, गंभीर के फ़ैसले के बाद एक नई ब‌हस का आग़ाज़

चेन्नाई 19 फरवरी: हिन्दुस्तानी क्रिकेट टीम के ख़िलाफ़ 22 फरव‌री को खेले जाने वाले 4 टेस्ट मुक़ाबलों की सीरीज़ के पहले मुक़ाबले से क़बल यहां इंडिया ए के ख़िलाफ़ मुनाक़िदा 3 रोज़ा सोस्ताना मुक़ाबला बगै़र किसी नतीजा के ख़त्म हुआ लेकिन टीम इंडिया के कप्तान गौतम गंभीर की जानिब से दोस्ताना मुक़ाबला में ऑस्ट्रेलियाई टीम को फॉलो आन के बाद दुबारा बैटिंग केलिए मदऊ किए जाने के फ़ैसला पर एक जानिब से तन्क़ीद की जा रही है

क्योंकि दूसरे दिन लंच के वक्त‌ से पहजे ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी पहली इन्निंगज़ में 235 रंस‌ पर ऑल आउट होगई थी। इस स्कोर में शेन वाटसन (84) के हमराह दूसरे ओपनर एडक्का वन (40), मेडिल आर्डर में मैथीयू वेड (44) और ऑलराउंडर मावसीस हेन्डरिक्स (33) ने बेहतर बैटिंग का मुज़ाहरा करते हुए पहले टेस्ट से क़बल बैटिंग की प्रैक्टिस करली थी और इस मौक़ा पर गंभीर की जानिब से ऑस्ट्रेलियाई टीम को दुबारा बैटिंग केलिए मदऊ किए जाने के बाद शेन वाटसन (60), एडक्का वन (53) और उसमान ख़्वाजा की जानिब से नाक़ाबिल-ए-तसख़ीर 30 रंस‌ की इन्निंगज़ में उन्हें पहले टेस्ट से क़बल ना सिर्फ़ एक से ज़ाइद मर्तबा यहां की विकटों पर बैटिंग का मौक़ा फ़राहम किया बल्कि इन बैटस्मेनों की जानिब से बनाए जाने वाले रंस‌ की बदौलत उन के हौसला भी बुलंद होसकते हैं।

इस के बरअक्स पहली इन्निंगज़ में इंडिया ए के स्पिनर्स की जोड़ी राकेश ध्रुव और सक्सेना ने अपने दरमयान 9 विकटें बाटें । राकेश ने 51 रंस‌ के बदले 5 और सक्सेना ने 61 रंस‌ के बदले 4 खिलाड़ियों को आउट किया। गंभीर की जानिब से ऑस्ट्रेलियाई बैटस्मेनों को दुबारा बैटिंग केलिए मदऊ करने के फ़ैसला को तन्क़ीद का निशाना बनाया जा रहा है ।

TOPPOPULARRECENT