Monday , April 23 2018

फोन पर पति ने दिया तीन तलाक़, जब अदालत में पत्नी ने लिखित मांग की तो तो किया इंकार

गाजियाबाद। तीन तलाक और बॉलीवुड फिल्म हमारी अधूरी कहानी की थीम जैसा एक मामला सामने आया है। सात महीने पहले अपनी पत्नी को फोन पर तीन तलाक दे चुका एक पति कोर्ट में तलाक देने को तैयार नहीं।

वह महिला को धमकी दे रहा है तुम्हारी जिंदगी ‘अधूरी कहानी’ बना दूंगा। महिला मंगलवार को अपनी और अपने ढाई साल के बेटे के साथ कलक्ट्रेट पर डीएम से मिलने के लिए आई थी।

मामला हिंडन पार क्षेत्र का है। पीड़िता का निकाह 2014 में दिल्ली निवासी एक व्यक्ति से हुआ था। चार महीने बाद युवक का एक्सीडेंट हो गया। पीड़िता का आरोप है हादसे के बाद सास ने मनहूस करार देकर पत्नी को अस्पताल से निकाल दिया था।

काफी प्रयास और बातचीत करने के बाद भी जब युवक महिला को अपने घर ले जाने को तैयार नहीं हुआ तो उन्होंने महिला आयोग में शिकायत की। महिला आयोग द्वारा सख्ती के बाद जब महिला दुबारा घर पहुंची तो फिर उसके साथ सास और जेठ ने मारपीट की और घर से वापस भेज दिया।

पीड़िता का कहना है कि ऐसा दो बार हो चुका था। पीड़ित पक्ष ने कोर्ट में तलाक का केस चला और कोर्ट ने पति-पत्नी को माता-पिता से अलग एक घर लेकर साथ रहने को कहा था। लेकिन ना तो पति ने अलग घर लिया ना ही पत्नी को अपने ही घर ले गया।

पीड़िता की मां का कहना है कि फोन पर तलाक तो दे चुका है, लेकिन जब कोर्ट में हम लिखकर तलाक मांग रहे हैं तो वह इससे इंकार कर रहा है। पीड़िता का कहना है कि पति फोन पर कहता है कि तेरी जिंदगी मैने फिल्म अधूरी कहानी की तरह बना दी है। 60 साल तक तलाक नहीं दूंगा।

TOPPOPULARRECENT