Saturday , December 16 2017

फ्रांसीसी राष्ट्रपति फ्रांसवा ओलांद के भाषण के दौरान फायरिंग, दो घायल

फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांसवा ओलांद के भाषण के दौरान फायरिंग हुई है जिसमें दो लोग घायल हो गए हैं। यह फायरिंग ओलांद के सुरक्षकर्मी से हुई। यह घटना फ्रांस के दक्षिण-पश्चिमी शहर वीनियन में हुई।

दरअसल राष्ट्रपति ओलांद एक रेलवे लाइन का  उद्घाटन कर रहे थे। इसी दौरान अचानक से एक सुरक्षाकर्मी की बंदूक से फायर हो गया जिससे समारोह में हड़कंप मच गया।

फ्रांस के शैरेंट प्रांत के एक शीर्ष अधिकारी पियरे एनगहाने ने बताया कि पश्चिमी शहर वीनियन में जब ओलांद तेज गति वाली एक नई रेलवे लाइन का उद्घाटन कर रहे थे उसी दौरान यह घटना घटी।

उन्होंने बताया कि वह सैन्य पुलिस अधिकारी अपनी नियमित तैनाती वाले एक ऊंचे स्थान पर था, कि अचानक उसके हथियार से गोली चल गई।

यह पूछने पर कि क्या शार्पशूटर के हथियार से दुर्घटनावश गोली चली थी तो उन्होंने कहा, “हां इसमें कोई संदेह नहीं है।” उन्होंने बताया कि गोली चलने से दो व्यक्ति मामूली रूप से घायल हुए हैं।

हालांकि कुछ शुरूआती खबरों में यहां तक कहा गया कि ये राष्ट्रपति की हत्या करने के लिए की गई थी लेकिन सरकारी सूत्रों ने कहा कि यह हमला नहीं था बल्कि अचानक गलती से गोली चल जाने के वजह से हुआ। फिलहाल पुलिसकर्मी को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

TOPPOPULARRECENT