Monday , December 18 2017

फ्रांस की राजधानी पेरिस में गोलीबारी, एक की मौत दो घायल

पेरिस: फ्रांस की राजधानी पेरिस में राष्‍ट्रपति चुनाव से ठीक पहले चैम्स-एलीसीस शॉपिंग डिस्ट्रिक्‍ट में एक शख्‍स ने गोलीबारी की है। गुरुवार की इस घटना में एक पुलिसकर्मी की मौत हुई है जबकि दो अन्‍य घायल हुए है।

फ्रांस के गृहमंत्री ने गोलीबारी की जानकारी देते हुए कहा कि पुलिस की जवाबी गोलीबारी में हमलावर को मार गिराया गया। उन्होंने बताया कि यह घटना शहर के उस हिस्‍से में हुई है जहां मशहूर शॉपिंग स्‍ट्रीट मौजूद है। घटना के बाद फिलहाल इस इलाके को सशस्‍त्र बलों ने सील कर दिया है और आसपास के मेट्रो स्‍टेशनों को भी बंद करा दिया गया है।

फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांसुआं ओलांद ने कहा है कि उन्हें पूरा यकीन है कि यह एक आतंकवाद से जुड़ा हमला है। बीबीसी के मुताबिक, इस घटना की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ली है।

बता दें कि फ्रांस में ये हमला रविवार को शुरू होने जा रहे राष्ट्रपति चुनाव के ठीक पहले हुआ है। बताया जा रहा है कि इस हमले के बाद कई प्रत्याशियों ने अपना चुनावी अभियान समय से पहले की खत्म कर दिया गया।

पेरिस के प्रोसेक्यूटर फ्रासुआं मॉलिन्स ने कहा है कि बंदूकधारी की पहचान कर ली गई है और पेरिस में उसके घर की तलाशी की जा रही है। उन्होंने कहा कि जांच और पुलिस कार्रवाई के के चलते उसका नाम अभी जाहिर नहीं किया जा रहा है। हालांकि इस्लामिक स्टेट ने हमलावर की पहचान अबू-यूसुफ अल-बलजिकी के रूप में की है।

पुलिस के अनुसार, हमलावर एक से आया था और उसने कार से उरते ही अपने ऑटोमेटिक गन से पुलिस की बस पर अचानक से गोलीबारी शुरू कर दी। गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों में फ्रांस में कई इस तरह के कई हमले हुए हैं। फ्रांस में अभी आपात काल लागू है।

TOPPOPULARRECENT